घर बैठे एप से दूर हो रही बिजली समस्या..निदेशक ने बताया.. लोग ले रहे जानकारी..कर रहे बिल भुगतान

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने बिजली उपभोक्ताओं की सुविधा के मद्देनजर तैयार ‘‘ मोर बिजली ऐप ‘‘ उपयोगी साबित हो रहा है। कम्पनी के कार्यपालक निदेशक कंवर का दावा है कि हजारों लोग एप के माध्यम से घर बैठे बिजली संबंधी कार्यो का निराकरण कर रहे हैं। कोई भी उपभोक्ता गुगल प्ले स्टोर से एप को निःशुल्क डाउनलोड कर सकता है।
 
           मोर बिजली एप निम्नदाब विद्युत उपभोक्ताओं के लिये बिजली बिल प्राप्ति के साथ भुगतान करने में सहायक साबित हो रहा है। पावर कम्पनी के कार्यपालक निदेशक कंवर ने बताया कि एप के माध्यम से बिजली सप्लाई संबंधित शिकायत दर्ज कराने के साथ ही मीटर रीडिंग का भी कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा उपभोक्ता पिछले  छः माह के बिजली बिल भुगतान का विवरण देख सकता है। 
 
             उपभोक्ता अपने विद्युत खपत की पैटर्न और टैरिफ यानि बिजली की दर की जानकारी ले सकता है। छत्तीसगढ़ शासन से घरेलु उपभोक्ताओं को दी जा रही छूट य़ानि बिजली बिल हाफ योजना का विवरण भी एप में माजूद है।
 
                     बिलासपुर क्षेत्र के कार्यपालक निदेशक कंवर ने सभी उपभोक्ताओं से ‘‘ मोर बिजली एप ‘‘ का अधिकाधिक उपयोग करने की अपील की है। ताकि पाॅवर कंपनी से दी जा रही  सुविधाओं का लाभ उठा सके।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close