घूसखोरी की शिकायत पर कलेक्टर ने पटवारी को मौके पर ही किया सस्पेंड…. जाँच के बाद अपराध भी होगा दर्ज

Chief Editor
2 Min Read

बिलासपुर । जिला कलेक्टर पी.दयानंद ने मरवाही ब्लॉक में कुसुमदेरी के पटवारी को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। गाँव में अचानक  पहुंचे कलेक्टर को गांव के लोगों ने पटवारी के खिलाफ घूसखोरी की जमकर शिकायत करते हुए बताया कि कोई भी काम बिना पैसै के नहीं करते हैं। शिकायत सुनकर नाराज कलेक्टर ने न सिर्फ पटवारी को सस्पेड किया बल्कि जाँच के बाद आपराधिक मामला दर्ज करने की भी बात कही।

जिला कलेक्टर पी दयानंद बुधवार को मरवाही विकासखंड के ग्राम कुसुमदेरी  अचानक पहुंच गए । कलेक्टर   गांव पहुंचे ही थे कि गांव के लोग पटवारी की शिकायत करने लगे  ।ग्रामीणों ने बताया कि पटवारी बिना पैसे लिए कोई काम नहीं करता है  ।  ग्रामीण सालिक ने शिकायत की कि पटवारी ने उनसे बंटवारा के नाम पर 15 हजार रुपए लिए हैं।

अन्य ग्रामीणों ने भी पटवारी पर अवैध वसूली के आरोप लगाए । इस शिकायत से नाराज कलेक्टर ने तुरंत पटवारी बालकृष्ण पांडे को मौके पर ही निलंबित करने का निर्देश दिया ।  कलेक्टर ने कहा कि पटवारी के विरुद्ध जांच कर अपराधिक प्रकरण भी दर्ज कराया जाएगा ।  ग्रामीणों ने कलेक्टर को बताया कि पटवारी सीमांकन बटवारा एवं प्रत्येक  काम के लिए पैसे की मांग करते हैं।  कलेक्टर द्वारा पटवारी के निलंबन का निर्देश सुनते ही ग्रामीणों ने कलेक्टर के प्रति आभार व्यक्त किया ।

 

 

 

close