चक्काजाम करना पड़ा भारी…कई लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज..कर रहे थे पुनर्गणना की मांग

BHASKAR MISHRA
4 Min Read
तखतपुर( टेकचंद कारड़ा)- ग्राम पंचायत पूरा में पुर्नमतगणना की मांग को लेकर ग्रामीणों ने बालक हाई स्कूल के सामने चक्का जाम किया। ग्रामीणों ने अपनी मांग में कहा कि पुर्नमतगणना का आवेदन  तखतपुर में ही  लिया जाए । लेकिन अधिकारी ने बताया कि किसी भी पुर्नगणना का आवेदन एसडीएम को दिया जाता है। इस बात को लेकर ग्रामीण और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच ठन गयी। नाराज ग्रामीणों ने तखतपुर बिलासपुर मार्ग में चक्काजाम कर दिया। पुलिस ने चक्काजाम करने वालों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है।
 
                  तखतपुर विकासखण्ड में 3 फरवरी को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान हुआ। ग्राम पंचायत पूरा बूथ क्रमांक 49 में गणना के दौरान ग्रामीणों के बीच विवाद हो गया। इसी बीच पीठासिन अधिकारी ने गणना पूरी होने की बात सत्येंद्र पोर्ते को निर्वाचित घोषित कर दिया। इसके बाद देखते ही देखते गणना स्थल पर तनाव की स्थिति बन गयी।  निर्वाचित पंच रामचरण मार्को अमरिका मरकाम सुखमत बाई यादव सरपंच प्रत्याशी भागीरथी ध्रुव ने आवेदन देकर सरपंच पद के मतों की गणना फिर से करने को कहा।
 
             ग्रामीणों की तरफ से पेश किए गए आवेदन को पीठासिन अधिकारी ने लेने से इँकार कर दिया। पुर्नगणना का आवेदन निर्वाचन अधिकारी को 4 फरवरी को दिया गया। लेकिन पुर्नगणना नही हुई। इसके बाद नाराज ग्रामीणों ने पुर्नगणना को लेकर तखतपुर हाईस्कूल के स्ट्रांगरूम में पहुंचकर पुर्नगणना की मांग करने लगे। तहसीलदार ने बताया कि इसकी प्रक्रिया एसडीएम से होती है। जवाब से नाराज ग्रामीण तखतपुर बिलासपुर मुख्य मार्ग हाईस्कूल के सामने दो घंटे तक चक्काजाम किया। 
     
           चक्काजाम की खबर के बाद नवपदस्थ थाना प्रभारी पारस पटेल ने ग्रामीणों को समझाईश देते हुए चक्काजाम खोलने को कहा। साथ ही पुर्नगणना के लिए विधिवत आवेदन एसडीएम को देने  को कहा। तब कही जाकर ग्रामीणों ने जाम को खोला।
 
                         घटना के बाद तखतपुर पुलिस ने अपराध कायम किया है। राम पंचायत पूरा में सरपंच पद के लिए पुर्नगणना की मांग को लेकर ग्रामीणों ने चक्काजाम को लेकर नायब  तहसीलदार आर के साहू की रिपोर्ट पर पुलिस धारा 341 147 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।
 
                                         पुलिस सूत्रों के अनुसार ग्राम पंचायत पूरा में सरपंच पद के लिए पुर्नगणना के लिए ग्रामीणें ने हाईस्कूल में स्थित कंट्रोल रूम में ज्ञापन सोंपने के बाद गणना के लिए समझाईश देने के बावजूद तखतपुर बिलासपुर मुख्य मार्ग बालक हाई स्कूल के सामने दो घंटे तक चक्काजाम किया है। जिसके चलते यातायात प्रभावित हुआ है। दोनों तरफ यात्री बसों और वाहनों का जाम लग गया था।  नायब तहसीलदार आर के साहू  ने थाने में लिखित जानकारी में बताया कि थाना प्रभारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए भागीरथी ध्रुव,  सरस्वती भास्कर और अन्य के खिलाफ 341 147 के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए मामले को विवेचना में ले लिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close