चतुर्वेदी करेंगे दण्डाधिकारी जांच…जिला प्रशासन ने निर्धारित किए जांच के बिन्दु…जेल में हुई थी रज्जू की मौत

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर— जेल में बंद कैदी की मौत पर जिला प्रशासन ने दण्डाधिकारी जांच का आदेश दिया है। मालूम हो कि केन्द्रीय जेल में बंद रज्जू ऊर्फ राजू पिता नरहर सिंह की मौत हो गयी थी। प्रशासन ने मामले मेंं डिप्टी कलेक्टर आशुतोष चतुर्वेदी को दण्डाधिकारी जांच करेंगे।केन्द्रीय जेल बिलासपुर में दण्डित बंदी रज्जु उर्फ राजू आत्मज नरहर सिंह नट उम्र लगभग 44 साल की मौत हो गयी थी। नरहर सिंह पद्मपुर थाना जरहागांव, जिला मुंगेली का रहने वाला था। मृत्यु के संबंध में जिला दण्डाधिकारी बिलासपुर ने जांच का आदेश दिया है। मौत की दण्डाधिकारी जांच डिप्टी कलेक्टर और कार्यपालिक दण्डाधिकारी आशुतोष चतुर्वेदी करेंगे।
जिला दण्डाधिकारी ने जांच के बिन्दु भी निर्धारित कर दिेए हैं। सवाल कुछ इस प्रकार के होंगे। सबसे पहला सवाल क्या बंदी जेल दाखिल होने के पहले किसी बीमारी से पीड़ित था।

अथवा जेल दाखिल होने के बाद उसे बीमारी हुई ? जेल में निरूद्ध के दौरान क्या बंदी को किसी प्रकार की शारीरिक यातना तो नहीं दी गयी?, बंदी को उपचार के दौरान दी गई चिकित्सा पर्याप्त थी या नहीं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Read More-Bilaspur:काउंटिंग एजेंट 8 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन, उम्मीदवारों के साथ बैठक में कलेक्टर ने दी जानकारी

जिला दण्डाधिकारी के अनुसार सवाल रज्जू को क्या चिकित्सा दी गयी। इसका व्यौरा भी दिया जाये?, बंदी की मौत का कारण क्या है। इसके अलावा इस दौरान जांच अधिकारी परिस्थितिजन्य अन्य मुद्दे पर भी जांच कर सकेंगे।

Read More-जोगी कांग्रेस के रिजवी का टीएस सिंहदेव को जवाब-अजीत जोगी को किसी बैसाखी की जरूरत नहीं

       जिला दण्डाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया है कि दिए गए बिन्दुओं के बारे में जिस किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की जानकारी हो,जांच टीम के सामने पेश कर सकता है। जानकारी आशुतोष चतुर्वेदी को न्यू कम्पोजिट बिल्डिंग प्रथम तल स्थित न्यायालय में 13 दिसंबर 2018 तक पेश कर सकते हैं।
close