चाकू की नोक पर लूट–पुलिस गिरफ्त में आरोपी

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

TORAVA THANAबिलासपुर—बिलासपुर- रायपुर रोड लालखदान महमंद बाईपास में बीती रात दो नकाबपोश लुटेरो ने फिल्मी अंदाज में माजदा का पीछा करते हुए धूमा के पास चाकू की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम दिया।  मामले की सूचना पीडित ड्रायवर ने चकरभाठा थाने को दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी चालक के साथ घटना स्थल पहुचें। चकरभाठा थाने की सूचना पर तोरवा थाना प्रभारी भी मौके पर पहुच गये। गाडी ट्रेस करने करने के बाद लुटेरो को पुलिस ने हिरासत में लिया है। फिलहाल पूछताछ चल रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   बिलासपुर में लूट का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रो में पिछले 13 दिनो में 7 लूट की घटनाओ को आरोपियों ने अंजाम दिया है। धूमा में कट्टे और चाकू की नोक पर कल रात साढे बारह बजे भी लूट की वारदात को लुटेरो ने अंजाम दिया । ड्रायवर की चालाकी और गाडी नम्बर याद होने के कारण आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।  रायपुर स्थित गुडयारी निवासी पवन निषाद पिता बाल्मिकी निषाद मानसिक रूप से कमजोर भाई के साथ खरसिया गया था। बिलासपुर के महमंद बाईपास से रायपुर की ओर जा रहा था। इसी दौरान हांफा से दो बाईक सवार युवक माजदा का पीछा कर ओवरटेक किया। गाडी रोकने को कहा। गाडी नहीं रोके जाने पर दोनो ने गाली गलौच करना शुरू कर दिया।

                    ड्रायवर एवं गाडी मालिक पवन निषाद ने आरटीओ अधिकारी होने की शंका पर धूमा के पास गाडी को साईड में खड़ा कर दिया। दोनो लुटेरो ने पवन के साथ मारपीट करते हुए माजदा की चाभी छीनने के बाद रूपये देने को कहा। विरोध किए जाने पर दोनो ने चाकू निकाल कर पवन और जितेन्द्र के गले पर लगा दिया। दोनों आरोपी जान से मारने की धमकी देने लगे। पवन ने जेब से पांच हजार रूपये निकाल कर लुटेरो को दे दिया। लुटेरे मोबाइल लेकर लालखदान की ओर फरार हो गये।

                 लुटेरो ने घटना को अंजाम देने के लिए जिस बाईक का उपयोग किया था पवन ने उसका नम्बर सीजी 10 पी 3302 याद कर लिया । बाईपास सड़क से गुजर रही एक ट्रक से लुटेरो का पीछा करते हुए तारबाहर चौक तक पहुंचा। तब तक लुटेरे भाग चुके थे। पवन ने दूसरे ट्रक चालक से अपनी व्यथा सुनाई और और दुबारा घटना स्थल पहुचा। थाने की तलाश में ट्रक चालक के साथ चकरभाठा  पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।

                             लूट की घटना की जानकारी लगते ही चकरभाठा थाना प्रभारी राजेश श्रीवास्तव अपने स्टाफ के साथ घटना स्थल पहुंचे। दूसरे थाने का एरिया होने के कारण तोरवा थाना प्रभारी परिवेश तिवारी तुरन्त घटना स्थल पहुचे। गाडी नम्बर ट्रेस  करने के बाद मालूम हुआ कि मोटर सायकल रेलवे न्यू लोको कालोनी के भगुआ दास मानिकपुरी के नाम पर दर्ज है। पुलिस ने तुंरत दबिश देकर पत्रदास मानिकपुरी को हिरासत में लिया उसकी निशानदेही पर महेश पिता के श्रीनिवास को गिरफ्तार किया। पुलिस ने लूट में इस्तेमाल की गयी मोटर सायकल स्पेण्डर सीजी 10 पी 3302 को भी जब्त कर लिया है।

                        पुलिस को दोनो लुटेरो के पास से लूट में इस्तेमाल चाकू, रकम और माजदा की  चाभी मिली है। पूछताछ में पता चला कि महेश का पिता रेलवे में खलासी है। पत्रदास का भाई क्लर्क है।  फिलहाल दोनो से पूछताछ हो रही है।

 

close