चायवाला बना सरपंच… कई जगह रोचक मुक़ाबले में उलटफेर

Chief Editor
2 Min Read

तखतपुर (टेकचंद कारड़ा ) । त्रिस्तरीय पंचायत प्रथम चरण के चुनाव में मुंगेली विकासखण्ड में हुए चुनाव में बरेला में पिछले तीन पंचवर्षीय सरपंच रहे नरेश पटेल को निवर्तमान उपसरपंच कृष्णा यादव ने 41 मतों से पराजित कर दिया।   

Join Our WhatsApp Group Join Now

 प्रथम चरण के चुनाव में जो परिणाम निकला उसके अनुसार समीपस्थ ग्राम बरेला के प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव में निवर्तमान सरपंच नरेश पटेल को निवर्तमान उपसरपंच कृष्णा यादव ने 41 मतों से पराजित कर सरपंच की कुर्सी हथिया पाने में सफलता हासिल कर लिया। वैसे इस बार बरेला का चुनाव काफी रोचक मुकाबले में रहा और जैसे- जैसे चुनाव की तारीख पास आते गई और मतदान के दिन माहौल और ज्यादा रोचक हो गया था। किंतु मतदान होते होते लोगों को अंदाजा लग गया था कि चुनाव का परिणाम इस बार विपरीत होगा। और हुआ भी यहीं कि नरेश पटेल को कृष्णा यादव ने 41 मतों से परास्त कर दिया।

भथरी ग्राम पंचायत में सुभाष डेनियल ,केरूवाडिह में सरिता साहू ,भठलीखुर्द में बालमुकुंद साहू , फरहदा में गोविंद नट, खम्हरिया जानकी बाई ,धनगांव गोसाई में वेदराम बंजारा, छतौना राबिन राज लाल ,दशरंगपुर श्रीमती प्रभौतिन साहू , कोसमा उमाशंकर साहू, सोढार बाबू लाल खाण्डेय, ठकुरीकापा से लिकेश्वर सोनकर ने सरपंच पद पर जीत हासिल किया। पंच – सरपंच पद पर उम्मीदवारों की ज़ीत के बाद लोगों ने गाज़े -बाज़े औऱ गुलाल के साथ खुशियां मनाईं।

चाय वाला बना सरपंच-

पंचायत चुनाव में इस बार सरपंच पद पर भाग्य अजमाने के लिए बिरगहनी के राजेश पाली जो तखतपुर के पुराना बस स्टैण्ड में चाय का स्टाल लगाता है और इसी से अपने परिवार का जीवन यापन करता है । इस बार पंचायत चुनाव में राजेश पाली ने भी नामांकन दाखिल किया था और इसके बाद वह पिछले एक माह से चाय का दुकान बंदकर चुनाव की तैयारी में जुट गया था। वहीं 28 जनवरी को हुए मतदान में गांव के लोगों ने इस बार राजेश को सरपंच पद पर जीत दिला दिया।

close