चुनाव प्रशिक्षण में लापरवाही बरतने पर नवाडीह के प्रधानपाठक सस्पेंड

Shri Mi
2 Min Read

शिक्षक (पंचायत) केशव राम साहू,शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला रोबा,विकासखण्ड फिंगेश्वर ,निर्वाचन कार्य,लापरवाही,निलंबित ,विधानसभा चुनाव,chhattisgarh,election,news,सहायक अभियंता कमलेश कुमार,छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल,कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी भीम सिंह,महासमुंद।लोकसभा निर्वाचन 2019 के तहत चल रहे मतदान दलों के प्रशिक्षण में लापरवाही बरतनें पर पिथौरा विकासखंड के प्राथमिक शाला नवाडीह के प्रधान पाठक मूलचंद कंवर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी से जारी आदेश के अनुसार कंवर द्वारा विगत 12 मार्च  को सेंट फ्रांसिस स्कूल पिथौरा में लोकसभा निर्वाचन  के मतदान दलों के प्रशिक्षण में शराब सेवन कर प्रशिक्षण लिया जा रहा था।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

प्रशिक्षण के दौरान अपर कलेक्टर महासमुंद द्वारा लोकसभा निर्वाचन के संबंध में मतदान दलों को मार्गदर्शन दिए जा रहे थे। इस दौरान मूलचंद कंवर को निर्वाचन प्रक्रिया के संबंध में पूछे जाने पर आवश्यक दिशा निर्देश के विषय को छोड़कर अन्य विषयों की जानकारी दी जा रही है।

इस कारण श्री कंवर द्वारा लोकसभा निर्वाचन 2019 के गंभीरता के निर्देशों की अवहेलना जानबूझकर की गई तथा निर्वाचन प्रशिक्षण में शराब सेवन कर प्रशिक्षण लिया जा रहा थाए जो कि लापरवाही बरती गई है।

उनका यह कृत्य लोकसभा निर्वाचन 2019 के प्रक्रिया के संचालन में गंभीर चूक है। जो छत्तीसगढ़ सिविल सेवा ;आचरणद्ध नियम 1965 नियम 23 ख एवं ग का स्पष्ट उल्लंघन है। श्री कंवर को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा ;वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपीलद्ध 1966 के नियम 9 ;2द्ध ख के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close