चोरी करने कूलर के डक्टिंग सिस्टम से घुसा नाबालिक चोर …CCTV की छानबीन में पकड़ा गया , कई और मामलों का खुलासा

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर।पुलिस ने सरकंडा इलाके के यश सुपर बाजार राजकिशोर नगर में हुई चोरी का खुलासा करने में कामयाबी हासिल की है ।इसके साथ ही चोरी के 8 मामलों में शामिल रहे तीन नाबालिग गिरफ्तार किए गए हैं। जिनके पास से चोरी का सामान बरामद किया गया है ।इस मामले का खुलासा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर किया गया ।जिसमें कूलर के डक्टिंग सिस्टम के जरिए भीतर घुसते हुए आरोपियों के फुटेज देखे गए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर ओपी शर्मा ने इस संबंध में पूरी जानकारी दी ।उन्होंने बताया कि पिछले 24 सितंबर को थाना सरकंडा के यश सुपर बाजार राजकिशोर नगर और मोपक के सेनेटरी दुकान में चोरी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक बिलासपुर प्रशांत अग्रवाल को दी गई थी। उन्होंने एडिशनल एसपी शहर ओपी शर्मा को पतासाजी के लिए आवश्यक निर्देश दिए थे ।

इसके बाद सीएसपी कोतवाली विश्व दीपक त्रिपाठी की ओर से थाना प्रभारी सरकंडा जेपी गुप्ता के नेतृत्व में टीम बनाई गई और मामलों की छानबीन शुरू की गई ।जांच पड़ताल के दौरान यश सुपर बाजार के सीसीटीवी कैमरे भी चेक किए गए ।

जिसमें एक संदिग्ध को रात करीब 2 बजे चोरी करने के लिए कूलर के डक्टिंग सिस्टम से घुसते हुए देखा गया। इस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पतासाजी की गई तो यह बात सामने आई कि यह नाबालिक आदतन चोर अटल आवास का रहने वाला है। चोरी की वारदात के बाद वह जिला महासमुंद में बागबाहरा छिंद दादर चला गया ।

पुलिस टीम ने बागबाहरा महासमुंद में दबिश देकर उसे पकड़ लिया ‌ थाना सरकंडा लाकर पूछताछ करने पर उसने बताया कि लिंगियाडीह में रहने वाले दो नाबालिग साथियों के साथ उसने कई जगह चोरी की है। उसने कबूल कर लिया कि सरकंडा थाना क्षेत्र में यश बाजार के साथ ही तोरवा थाना क्षेत्र के दो और सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के दो स्थानों पर चोरी की थी ‌ पुलिस ने उसके पास से चोरी की गई 3 मोटरसाइकिल, एक लैपटॉप ,सोने चांदी के जेवर ,मोबाइल फोन 8 हजार रुपए नगदी जप्त किए हैं ।पुलिस के अनुसार उसके पास से करीबन पांच लाख रुपए का चोरी का सामान जप्त किया गया है ।

इस मामले में सरकंडा थाना प्रभारी जेपी गुप्ता के साथ ही सब इंस्पेक्टर रंजीत कवर ,एएसआई प्रमेश गौतम, हेड कांस्टेबल जितेश सिंह ,कांस्टेबल बलवीर सिंह, प्रमोद सिंह, सरफराज खान ,गोकुल जांगड़े ,संदीप शर्मा, राजेश नारंग , लगन खांडेकर ,राकेश यादव ,सोनू पाल की भूमिका अहम रही।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close