छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण रोकने में एम्स से मिली बड़ी मदद,टीएस सिंहदेव बोले-मरीजों के स्वस्थ होने का श्रेय एम्स को

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि राजधानी रायपुर में एम्स संस्थान द्वारा कोविड-19 संक्रमण के दौरान प्रदेश के प्रभावित मरीजों के इलाज में निरंतर सहयोग प्राप्त हो रहा है।मंत्री सिंहदेव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कोविड-19 से पहले भी एम्स संस्थान ने प्रदेश के सुपेबेड़ा जिला गरियाबंद के किडनी प्रभावितों के जांच और इलाज में भी बेहतर योगदान दिया है।पिछले दिनों विभिन्न प्रचार माध्यमों से यह भ्रामक खबर आई थी कि एम्स संस्थान द्वारा सैंपल जांच के लिए 10 दिनों तक रोक लगाई है।जो की पूरी तरह भ्रामक है। जबकि एम्स प्रबंधन अपनी पूरी क्षमता के साथ कार्य कर रहा है। कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य सचिव, नोडल अधिकारी कोविड-19 संक्रमण रोकथाम और प्रबंधन के बीच परस्पर समन्वय से संक्रमण के रोकथाम और बेहतर प्रबंधन के लिए प्रतिदिन समीक्षा की जा रही है। जिसका सकारात्मक परिणाम देखने मिल रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

लगातार प्रशासनिक स्तर पर एम्स प्रबंधन और छत्तीसगढ़ शासन स्वास्थ्य विभाग कोविड-19 से संबंधित प्रतिदिन डाटा साझा कर रहे हैं और मरीजों के इलाज की बेहतर व्यवस्था कर रहे हैं। हाल ही में प्रवासी मजदूरों के आने से कोविड-19 संक्रमण के मामलों में एक अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। फलस्वरूप सैंपल जांच के मामले भी बढ़े हैं बावजूद इसके एम्स प्रबंधन अपनी पूरी क्षमता के साथ कार्य कर निश्चित ही निकट भविष्य में सामान्य स्थिति निर्मित कर लेगा।

कोविड-19 और बेहतर इलाज में लगे एम्स प्रबंधन का योगदान निश्चित ही सराहनीय है। वर्तमान में कोविड-19 से प्रभावित मरीजों के तेजी से स्वस्थ होने का श्रेय भी एम्स को जाता है। इलाज के दौरान एम्स के कुछ स्टाफ भी प्रभावित हो गए।इसके बावजूद भी समस्त स्टाफ निरंतर पूरी क्षमता के साथ लगे हुए हैं।छत्तीसगढ़ शासन स्वास्थ्य विभाग और एम्स के सहयोग से प्रदेश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में निश्चित ही सफल होंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close