छत्तीसगढ़ में चुनाव संपन्न, शाम 5 बजे तक 64.8% हुआ मतदान

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ में दूसरे व अंतिम चरण के लिए 19 जिलों की 72 सीटों पर मंगलवार को शुरू हो गया. दोपहर 2ः30 तक राज्‍य में 35 फीसद मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे।शाम पांच बजे तक 64.8 प्रतिशत वोटर टर्न आउट परसेंटेज रिकॉर्ड किया गया।वहीं अजीत जोगी के विधानसभा क्षेत्र मारवाही में छत्तीसगढ़ चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पीठासीन अधिकारी को गिरफ्तार करवाया. इसके अलावा एक मतदान अधिकारी समेत दो थाना प्रभारियों को हटा दिया. इन सभी पर पार्टी विशेष के लिए काम करने का आरोप है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

राज्य में इस दफा चुनाव त्रिकोणीय है, जिसमें एक तरफ सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) है, तो दूसरी तरफ विपक्षी कांग्रेस. वहीं अजीत जोगी और मायावती नीत गठबंधन राज्य में तीसरे मोर्चे के रूप में उभर कर सामने आया है. दूसरे चरण के चुनाव में कुल 1,079 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें से कांग्रेस और BJP ने सभी 72 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. मायावती नीत बहुजन समाज पार्टी (BSP) 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ 46 सीटों पर ताल ठोक रही है. अरविंद केजरीवाल नीत आम आदमी पार्टी (AAP) ने 66 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close