छत्तीसगढ़ में PSC,व्यापमं के जरिए बड़े पैमाने पर होगी नियुक्ति,पढ़िए कहां – कितने पोस्ट भरे जाएंगे

Shri Mi
2 Min Read

clat,2019,common,law,admission,test,registration,process,RRB ALP Technician Fee Refund,Rrb, Rrb Recruitment, Railway Recruitment, Indian Railways, Junior Engineers, Government Jobs,,CISF Recruitment 2018रायपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोक सेवा आयोग के माध्यम से राज्य के शासकीय महाविद्यालयों में रिक्त 40 प्रतिशत सहायक प्राध्यापक के पदों को भरने की घोषणा की है। इसके तहत राज्य में 27 विषयों में 1384 सहायक प्राध्यापकों की हो रही है।स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा भी 15 हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। PSC द्वारा CMO के 35 पद, आयुर्वेदिक व्याख्याता के 17 पद, योजना एवं आर्थिक संख्याकिकी विभाग के सहायक संचालक के 10 पद और सिविल जज के 39 पदों पर भी भर्ती की प्रक्रिया जारी है। सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसके अलावा स्वास्थ्य सेवाऐं संचालनालय द्वारा 788 स्टाफ नर्सों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उसके अंतर्गत रायपुर संभाग में 238, बिलासपुर संभाग में 128, सरगुजा संभाग में 210 और बस्तर संभाग में 212 पदों के लिए भर्ती की जाएगी।

यह भी पढे-पुलवामा अटैक की गई एक फेसबुक पोस्ट के कारण टीचर का हुआ निलंबन

इसी तरह छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा भी विभिन्न विभागों के 424 पदों के भरने का कार्य किया जा रहा है और करीब 506 पदों के लिए आगामी माह में परीक्षा लेने का कार्य किया जाएगा।

यह भी पढे-राज्य सरकार की बड़ी करवाई,एक साथ 27 जिलो में छापा,रेत माफियो में हड़कंप

मंडल द्वारा विभिन्न विभागों के सहायक रजिस्ट्रार, हार्डवेयर इंजीनियर, साॅॅफ्टवेयर इंजीनियर एवं सहायक प्रोग्रामर, उपअभियंता (सिविल), उपअभियंता (विद्युत यांत्रिकी), उप प्रबंधक (वानिकी), सहायक ग्रेड-3, सूचना सहायक-ग्रेड 1, सूचना सहायक ग्रेड-2, डाटाएन्ट्री आॅपरेटर, सहायक लाईब्रेरियन एवं लाईब्रेरी सहायक, ट्रांसलेटर अनुवादक, सहायक ग्रेड-3, सहायक ग्रेड-3(कम्प्यूटर) आदि के 424 रिक्त पदों को परीक्षा के माध्यम से भरने का कार्य किया जा रहा है। मण्डल द्वारा आने वाले समय में स्वास्थ्य सेवाओं के तहत लैब टेक्नीशियन के 228 पद एवं रेडियोग्राफर के 21 पद, राजस्व विभाग में पटवारी के 250 पद, खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड में सहायक संचालक के 3 एवं निरीक्षक के 4 पद के लिए परीक्षा आयोजित की जा रही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close