छत्तीसगढ़ के एथ्लिट्स को मिलेगा इंटरनेशनल ट्रेनरों से प्रशिक्षण

Shri Mi
2 Min Read

sai_febरायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने गुरुवार को कहा है कि अगले साल से हॉफ मैराथन के विभिन्न वर्गों की स्पर्धा में पहले पांच स्थान पर आने वाले छत्तीसगढ़ के धावकों को राष्ट्रीय स्तर की खेल अकादमी में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षकों से प्रशिक्षण दिलाया जाएगा।हाल ही में नया रायपुर में हुए हाफ मैराथन में छत्तीसगढ़ के धावकों ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय धावकों की उपस्थिति में बेहतर प्रदर्शन कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।मुख्यमंत्री गुरुवार को अपने निवास मे रायपुर के दौरे पर आयी भारतीय खेल प्राधिकरण भोपाल की क्षेत्रीय निदेशक मीना बोरा से चर्चा कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने से संबंधित विभिन्न विषयों पर बोरा के साथ विचार-विमर्श किया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                                 बता दें कि कि केन्द्रीय खेल और युवा मामलों के राज्य मंत्री विजय गोयल ने रायपुर हाफ मैराथन में छत्तीसगढ़ के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) का क्षेत्रीय कार्यालय रायपुर में जल्द खोलने का ऐलान किया करते हुए कहा कि इसमें निदेशक स्तर के अधिकारी पदस्थ किए जाएंगे।गोयल ने रायपुर के साई सेंटर का भ्रमण कर वहां खिलाड़ियों के लिए व्यवस्थाओं में सुधार करने के निर्देश दिए थे।

                             इसी सिलसिले में भोपाल की क्षेत्रीय निदेशक बोरा रायपुर के दौरे पर हैं। राज्य सरकार के खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव सोनमणि बोरा और भारतीय ओलम्पिक संघ की कार्यकारिणी के सदस्य श्री विक्रम सिसोदिया सहित खेल विभाग के वरिष्ठ अधिकारी इस मौके पर मौजूद थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close