छत्तीसगढ़ के शहरो मे मकान बनाने कोरिया की कंपनी ने दिखाई दिलचस्पी

Shri Mi
3 Min Read

south_koriya_new_raipur_inspection_tem_cm_indexरायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से मंगलवार को मंत्रालय में सियोल से आए दक्षिण कोरिया की कम्पनी हानवहा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष लि कांग हुन के नेतृत्व में कम्पनी के प्रतिनिधि मण्डल ने मुलाकात की। कम्पनी के अधिकारियों ने नया रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के शहरी क्षेत्रों में कम लागत की आवासीय परियोजनाओं में पूंजी निवेश के लिए अपनी दिलचस्पी दिखायी।उन्होंने कहा कि वे पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप (पी.पी.पी.) मॉडल में भी यह कार्य कर सकते हैं। दक्षिण कोरिया के प्रतिनिधि मण्डल ने नया रायपुर में हो रहे विकास कार्यो की भी प्रशंसा की। प्रतिनिधि मण्डल ने बताया कि युद्धग्रस्त इराक में प्रभावितों के पुनर्वास के लिए बगदाद के नजदीक इस कम्पनी ने एक लाख मकानों की एक बड़ी कॉलोनी का निर्माण किया है।मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि हाऊसिंग सेक्टर के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में सौर ऊर्जा, रक्षा उत्पादन, इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग जैसे  क्षेत्रों में भी निवेश की अच्छी संभावनाएं है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                                        मुख्यमंत्री से दक्षिण कोरिया के प्रतिनिधि मण्डल की सौजन्य मुलाकात के दौरान छत्तीसगढ़ सरकार के वाणिज्य और उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव एन.बैजेन्द्र कुमार, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह और सचिव सुबोध कुमार सिंह भी मौजूद थे।बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ सरकार के व्यापार मिशन के साथ पिछले महीने दक्षिण कोरिया का दौरा किया था। वहां उन्होंने विभिन्न कम्पनियों के प्रतिनिधियों से मिलकर उन्हें निवेश की व्यापक संभावनाओं को देखने के लिए छत्तीसगढ़ आने का न्यौता दिया था।इसी कड़ी में दक्षिण कोरिया की हानवहा कम्पनी के वरिष्ठ अधिकारियों के दल ने मंगलवार को रायपुर आकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

                                                    साथ ही उन्होंने नया रायपुर का भी दौरा किया। इस कम्पनी में 40 हजार से ज्यादा कर्मचारी है और इसका कुल राजस्व 65 बिलियन अमेरिकी डॉलर है। दक्षिण कोरिया में यह कम्पनी वर्ष 1962 से इंजीनियरिंग और निर्माण क्षेत्र में काम कर रही है। कम्पनी के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को यह भी बताया कि वे नया रायपुर में टाउनशिप विकास सहित राजनांदगांव में रक्षा उत्पादन उद्योग लगाने के इच्छुक हैं। छत्तीसगढ़ में उनके द्वारा इंजीनियरिंग यूनिट लगाने का भी प्रस्ताव है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close