छत्तीसगढ़ पुलिस बल में आरक्षक दूरसंचार संवर्ग के लिए चयन सूची जारी,यहाँ देखें पूरी लिस्ट

Shri Mi
3 Min Read

Recruitment,process,begins,police department,chhattisgarh,cg policeरायपुर।छत्तीसगढ़ पुलिस बल में आरक्षक दूरसंचार संवर्ग के पदों पर नियुक्ति हेतु 47 पद, भारत सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के लिए स्वीकृत 04 नवीन भारत रक्षित वाहिनी हेतु 104 पद, भारत रक्षित वाहिनी हेतु 61 पद, आरक्षक एम.टी. हेतु 02 पद, डाटा एंट्री ऑपरेटर हेतु 01 पद इस प्रकार कुल 215 पदों पर नियुक्ति हेतु भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की गई थी। इन पदों पर नियुक्ति के लिए चयनित अभ्यर्थियों की सूची पुलिस मुख्यालय छत्तीसगढ़, अटल नगर द्वारा जारी कर दी गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

चयनित अभ्यर्थियों में छ.ग. आरक्षक (दूरसंचार) पद के लिए अनारक्षित वर्ग के 21, अन्य पिछड़ा वर्ग के 06 अ0ज0जा0 वर्ग के 20 कुल 47 पद, आरक्षक (एम.टी.) संवर्ग के लिए अनारक्षित वर्ग के 01, अन्य पिछड़ा वर्ग के 01 कुल 02 तथा डाटा एन्ट्री ऑपरेटर के लिए अ.ज.जा. वर्ग के 01 उम्मीद्वार है। भारत रक्षित वाहिनी संवर्ग के आरक्षक (दूरसंचार) के लिए अनारक्षित वर्ग के 25, अन्य पिछड़ा वर्ग के 08 अ.जा. वर्ग के 08 एवं अ.ज.जा. वर्ग के 20 कुल 61 पदों के लिए चयन सूची जारी की गई है।

छत्तीसगढ़ राज्य के लिए स्वीकृत 04 नवीन भारत रक्षित वाहिनी के लिए जिला बीजापुर, सुकमा, बस्तर, दंतेवाड़ा, कांकेर, नारायणपुर, राजनांदगांव एवं कोंडागांव के मूल निवासी के लिए आरक्षित कुल 78 पदों के लिए अनारक्षित वर्ग के 33, अ.ज. वर्ग के 01 एवं अ.ज.जा. वर्ग के 18, कुल 52 उम्मीद्वार चयनित हुए तथा भर्ती नियम अनुसार अन्य पिछड़ा वर्ग के 11, अ.जा. वर्ग के 08 एवं अ.ज.जा. वर्ग के 07 कुल 26 पदों हेतु पात्र अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं हो सके।

जिला जशपुर, कोरिया (बैकुण्ठपुर), सरगुजा, धमतरी, महासमुंद, गरियाबंद, बालोद एवं बलरामपुर के मूल निवासी के लिए आरक्षित कुल 26 पदों के लिए अनारक्षित वर्ग के 11, अन्य पिछड़ा वर्ग के 04, अ.जा. वर्ग के 03 एवं अ.ज.जा. वर्ग के 08 कुल 26 पदों के लिए चयन सूची जारी की गई है।

चयनित अभ्यर्थियों के रोल नंबर एवं नाम की वर्गवार सूची पुलिस विभाग के वेबसाईट www.cgpolice.gov.in पर उपलब्ध है। चयनित अभ्यर्थियों का शीघ्र ही चरित्र सत्यापन एवं स्वास्थ्य परीक्षण करा कर नियुक्ति आदेश जारी किये जायेंगे।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close