छत्तीसगढ़ मे शिक्षकों के खाली पदों पर जल्द होगी नियुक्ति

Shri Mi
2 Min Read

[wds id=”14″]
school_meet_june_tueरायपुर।
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को मंत्रालय में स्कूल शिक्षा विभाग के काम-काज की समीक्षा की।समीक्षा बैठक मे सीएम ने  ने स्कूलों के बेहतर संचालन के लिए आवश्यक निर्देश दिए और शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए कार्रवाई शीघ्र प्रारंभ करने के लिए कहा। डॉ. सिंह ने शिक्षकों की पदोन्नति और समय पर वेतन भुगतान सुनिश्चित करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि स्कूल के विद्यार्थियों को समय पर पाठ्यपुस्तक और गणवेश का वितरण सुनिश्चित करें।सीएम ने कहा कि शासकीय और अनुदान प्राप्त हाईस्कूल में अध्ययनरत कक्षा नवमी की छात्राओं को साईकिल प्रदाय करना सुनिश्चित करें, जिससे कि छात्राओं को स्कूल आने-जाने की सुविधा मिले और उनकी उपस्थिति नियमित सुनिश्चित हो सके।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                     डॉ सिंह ने कहा कि कॉस्मास योजना के तहत राज्य के 48 हजार 758 शासकीय स्कूलों में बायोमेट्रिक, इंटरनेट और डाटा संकलन हेतु एप्प के माध्यम से मॉनिटरिंग की जाएगी। स्कूल शिक्षा सचिविकासशील ने बताया कि स्कूल शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ ऑनलाईन स्कूल मॉनिटरिंग सिस्टम की परियोजना तैयार की जा रही है। इसके जरिये स्कूलों को दी जाने वाली टेबलेट-पीसी का उपयोग कर डाटा संकलन और स्कूल प्रबंध की मॉनिटरिंग की जाएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close