छापामारी में 48 सौ किलोग्राम से अधिक लहान बरामद..भारी मात्रा में शराब जब्त.. कलेक्टर के निर्देश पर..संयुक्त टीम की कार्रवाई..आधा दर्जन से अधिक आरोपी गिरफ्तार

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—- आबाकारी विभाग के दावानुसार कलेक्टर  डॉ सारांश मित्तर के निर्देश और उपायुक्त आबकारी संभागीय उड़नदस्ता संजय पारीक मार्गदर्शन में उपायुक्त आबकारी नीतू नोतानी की अगुवाई में जिले में लगातार कोचियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।इसी क्रम में सहायक आयुक्त आबकारी  टी पी भुसाखरे के मार्गदर्शन में जिले में मदिरा के अवैध निर्माण और बिक्री पर अंकुश लगाने  सघन अभियान चलाया जा रहा है।
 
         आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को  वृत्त कोटा के ग्राम लोकबन्द में अवैध मदिरा आसवन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है।  जिला आबकारी, संभागीय उड़नदस्ता बिलासपुर और पुलिस बल की संयुक्त टीम ने लोकबबन्द गांव में निर्देशित ठिकानों पर धावा बोला।  छापामार कार्यवाही के दौरान आबकारी की टीम ने भारी मात्र में शराब और महुआ लहान को जब्त किया है। 
 
             मौके पस कुल 160 लीटर हाथभट्ठी महुआ शराब के अलावा 4800 किलोग्राम मदिरा बनाने के काबिल महुआ लहान को जब्त किया गया है। आरोपियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34(1)क च, 34(2),59 क के 08 महत्वपूर्ण प्रकरणों समेत कुल 11 प्रकरण कायम किया गया। 
 
                     आबकारी अधिकारी रविन्द्र पाण्डेय ने बताया कि कार्यवाही में तीज राम, लखन, टीकाराम, परदेसी, सोनबरसा, लक्ष्मीन और अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल दाखिल कराया गया है।
 
               आबकारी अधिकारी के अनुसा रगांव में बहने वाले नाले पर बने स्टॉप डेम के किनारे भारी मात्रा में मदिरा बनाने योग्य लहान को नष्ट किया गया है।*
 
                 संयुक्त टीम में सहायक जिला आबकारी अधिकारी एल के चौबे,  रवीन्द्र पाण्डेय, राजेन्द्र तिवारी, आबकारी उपनिरीक्षक धीरज कन्नौजिया, डॉ समीर मिश्रा, आशीष सिंह, आनंद वर्मा, मुकेश पाण्डेय, संभागीय उड़नदस्ता बिलासपुर संभाग और बिलासपुर जिले के सभी आबकारी मुख्य आरक्षक के साथ आरक्षक शामिल रहे।
close