जंगल की बेतहाशा कटाई,चल रहा जंगल माफिया का राज

Shri Mi
2 Min Read

पेंड्रा।एक ओर जहां पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर दावे वादे किये जा रहे हों पर बिलासपुर जिले के मरवाही वनमंडल में वनविभाग पर्यावरण और वनों की सुरक्षा को लेकर कितना चिंतित और मुस्तैद है इसकी पोल खुलती है यहां हो रहे बेतहाषा कटाई और पर्यावरण को जमकर नुकसान पहुंचाये जाने की। आज मरवाही वनमंडल के द्वारा जहां पर्यावरण दिवस के बावजूद कहीं कोई जागरूकता आयोजन नहीं किया गया तो वहीं कई जगहों पर पेड़ कटाई का नजारा आज भी देखने को मिला।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

यहंा कोड़गार, अमारू, बस्तीबगरा क्षेत्र में पेड़ों की खुलेआम कटाई लगातार जारी है।जहां वनमाफिया वनअधिकारियों कर्मचारियों की सांठगांठ से पेड़ों की कटाई कर वनों और पर्यावरण को जमकर नुकसान पहुंचा रहे है।

जबकि पेड़ों की कटाई की षिकायतों के बावजूद डीएफओ और अन्य अधिकारी के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं किये जाने से भूमिका भी सवालों के घेरे में है।

वहीं कटाई के अलावा अमरकंटक की सीमावर्ती इलाके धनौली करंगरा सहित मरवाही,कोटमी,खोडरी क्षेत्र में पत्थर मुरूम का उत्खनन आज पर्यावरण दिवस के दिन भी धड़ल्ले से चला जबकि अरपा, मलनिया, सोन नदियों से भी रेत का उत्खनन जारी रहा है जिससे वनविभाग का पर्यावरण और वनों की सुरक्षा के दावों की हकीकत का अंदाज लगाया जा सकता है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close