जगदलपुर-चित्रकोट की 17-17 राउंड में पूरी होगी मतगणना,इन पांच केंद्रों की वीवीपेट से होगी गणना

Shri Mi
2 Min Read

Madhya Pradesh Assembly Election 2018, Evm, Congress, Bjp,जगदलपुर।जगदलपुर जिले के तीनों विधानसभा की मतगणना 11 दिसंबर को धरमपुरा के पॉलिटेक्निक कॉलेज में सुबह 8:00 बजे से शुरू होगी। सुबह 7:30 बजे प्रत्याशियों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम का ताला खोला जाएगा।शनिवार को पत्र वार्ता के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना के लिए विधानसभा के लिए 14-14 टेबल लगाए गए हैं। जगदलपुर और चित्रकोट विधानसभा की मतगणना 17-17 राउंड और विधानसभा की मतगणना 16 में पूरी होगी। इसके अलावा अंतिम राउंड में प्रत्येक विधानसभा से एक मतदान केंद्र के मतों की गणना पुष्टि करने की जाएगी।

मतदान केंद्र लॉटरी के माध्यम से होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 11 दिसंबर को होने वाली मतगणना की तैयारियां अंतिम चरणों में है। 8:00 बजे से डाक मतपत्र और 8:30 बजे से ईवीएम के मतों की गणना होगी।

उन्होंने मतगणना के दौरान यदि ईवीएम में व अन्य कोई तकनीकी त्रुटि होती है तो अंतिम राउंड में उसकी गणना होगी। इसके अलावा निर्वाचन आयोग से 5 मतदान केंद्रों के मतों की गणना वी वी पैट की पर्ची से करने के आदेश मिले हैं।

जगदलपुर विधानसभा के चार तथा चित्रकोट विधानसभा के 1 मतदान केंद्रों के मतों की गणना वी वी पैट की पर्ची से की जाएगी।इन मतदान केंद्रों में मोकपोल के बाद विविपेट से हटा ली गई थी लेकिन evm से मतों को डिलीट नहीं किया गया था। मतदान केंद्रों में जगदलपुर विधानसभा के कन्या क्रमांक 2, नेतानार बूथ क्रमांक 2,फ्रेज़रपुर बूथ क्रमांक ग्यारह और पंडरीपानी मौलिगुड़ा बूथ क्रमांक 167 शामिल है। वहीं चित्रकोट विधानसभा का मुनगा मतदान केंद्र शामिल है।इसके साथ ही vvpat के मतों की भी गणना कर स्पष्ट किया जयेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close