जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) को मिली चुनाव आयोग से मान्यता,अजीत जोगी बोले-“धन्यवाद छत्तीसगढ़”

Shri Mi
2 Min Read

Ajit Jogi, Janta Congress Chhattisgrah, Mayawati, Bsp, Chhattisgarh,रायपुर।विधानसभा चुनाव 2018 के प्रदर्शन के आधार पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) को भारत निर्वाचन आयोग से छत्तीसगढ़ की क्षेत्रीय पार्टी के रूप में मान्यता मिल गयी है। साथ ही पार्टी का चुनाव चिन्ह “हल चलाता किसान” पूरे प्रदेश में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के लिए आरक्षित कर दिया गया है। भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली द्वारा पार्टी सुप्रीमो अजीत जोगी को आज इस आशय का पत्र जारी हुआ है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस सन्दर्भ में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के नेता अमित जोगी ने प्रतिक्रिया दी की आज का दिन छत्तीसगढ़ के लिए बहुत ही बड़ा दिन है। जोगी ने बताया कि अखंड मध्यप्रदेश में सन 1936 से चुनाव होते आ रहे हैं। अविभाजित मध्यप्रदेश में पूर्व में स्वर्गीय खुबचंद बघेल (1970-80), स्वर्गीय विद्याचरण शुक्ला (2003 -2004) और स्वर्गीय तारचंद साहू (2008-2012) ने क्षेत्रीय दल बनाने की कोशिश की।

पर उसमें वे सफल नहीं हो सके। लेकिन पिछले माह हुए चुनावों में छत्तीसगढ़ की जनता के आशीर्वाद से और पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के परिणामस्वरूप अजीत जोगी जी के नेतृत्व में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) 5 सीटें जीतने में सफल रही।

साथ ही हमारा महागठबंधन ने प्रदेश में लगभग 14% वोट शेयर हासिल किया। इसी प्रदर्शन की वजह से अविभाजित मध्यप्रदेश के इतिहास में पहली बार 82 वर्षों बाद किसी क्षेत्रीय दल को चुनाव आयोग द्वारा मान्यता दी गयी है।

अजीत जोगी ने इस उपलब्धि के लिए छत्तीसगढ़ की जनता का धन्यवाद दिया है और जनता को आश्वस्त किया है कि उनकी पार्टी “छत्तीसगढ़ प्रथम” के सिद्धांत पर चलते हुए जनता के हितों की लड़ाई हमेशा लड़ती रहेगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close