जनता और पुलिस के बीच संवाद..बेहतर पुलिसिंग पर मांगा सुझाव…

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20161211-WA0024 बिलासपुर— इद-ए-मिलादुन्वी पर्व के मद्देनजर आज जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शांति समिति की बैठक हुई । बिलासपुर शहर समेत मरवाही , पेंड्रा, गौरेला में सरपंचो, पंचों, कोतवाटो और जनप्रतिनिधियो की बैठक में शांति व्यवस्था बनाए रखने को कहा कहा गया। जिले के अन्य थानों में जनप्रतिनिय़ों के साथ पुलिस प्रशासन की बैठक हुई।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                    बैठक में उपस्थित जन प्रतिनिधइयों और जिम्मेदार लोगों को इस दौरान अफवाहों से बचने को कहा गया। सभी को ऑनलाइन होने वाली किसी प्रकार की गड़बड़ी को पुलिस को जानकारी देने की बात कही गयी। पुलिस अधिकारियों ने कैशलेश ट्रांसजेक्शन के दौरान रखी जाने वाली सावधियां को बनाए रखने की बात कही। पुलिस प्रशासन ने बताया कि देखने में आता है कि लाटरी के नाम लोग आए दिन ठगी का शिकार हो रहे हैं। सोना चमकाने के नाम पर ठगी हो रही है। ठोंगी लोग आस्था से खिलवाड़ कर रहे हैं। भगवान के नाम पर लोग ठगी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। चिटफ़ंड कम्पनियां दो दुगुना करने का झांसा देकर लोगों को ठग रहे हैं। महिलाओं के साथ आए दिन बदतमीजी होने की जानकारी मिलती है।

                              मरवाही में एडिश्लनल एसपी अर्चना झा ने लोगों के साथ बातचीत कर बताया कि जीवन अनमोल है। लोग यातायात नियमों को ईमानदारी से पालन करें। वाहन चलाने के दौरान ट्रैफिक नियमों का पालन करें। सुरक्षा को अपनाकर सभ्य समाजिक होने का परिचय दें। लोगों से चर्चा के दौरान अर्चना झा ने सामुदायिक पुलिसिंग के लिए जनप्रतिनिधियों और पुलिस के बीच बेहतर सामंजस्य बनाने को कहा। IMG-20161211-WA0026मरवाही क्षेत्र के थानों की बैठक एसडीओपी पेंड्रा  बेन्ताल  और थाना प्रभारी समेत पुलिस स्टाफ मौजूद था।

                   बिलासपुर में भी सामुदायिक पुलिसिंग को लेकर जनप्रतिनिधियों व पुलिस के बीच बेहतर सामंजस्य बनाने की बात कही गयी। नगर में आयोजित बैठक में  नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली विशेष रूप से उपस्थित थे। नगर पुलिस अधीक्षक ने आने वाले त्योहार के मद्देनजर शांति व्यवस्था बनाए रखने को कहा।

                     शान्ति समिति की बैठक में सभी वार्डो के पार्षद, महिला ब्लाक सदस्य और गणमान्य लोग उपस्थित थे। नगर पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित लोगों को सायबर अपराध, ठगी भीड भाड क्षेत्रो मे लूट जैसे अपराध और अपराधियों की जानकारी दी। उन्होने बताया कि नवयुवकों नशे से दूर रखने के लिए अभिभावकों को सजग रहने की जरूरत है। इस दौरान नगर पुलिस अधीक्षक ने अपराध पर नियंत्रण करने लोगों से सुझाव भी मांगा। साथ ही सुझाव भी दिया कि सभी लोग बच्चो को पुराने खेल की तरफ  प्रेरित करने को कहा।

close