जनवेदना सम्मेलन में जुटेंगे कांग्रेस के दिग्गज

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

Er. Atal Shrivatstavarajendra shuklaबिलासपुर—नोटबंदी के खिलाफ रायपुर में प्रदेश कांग्रेस ने 24 जनवरी को प्रदेश स्तरीय जनवेदना सम्मेलन का एलान किया है। रैली में प्रदेश के कोने कोने से नेता और कार्यकर्ता पहुंचेंगे। जन वेदना सम्मेलन सुबह 11 बजे शहीद स्मारक भवन में आयोजित किया जाएगा। इस दौराना नोटबंदी के बाद सरकार आम जनता पर प्रभाव और सरकार की तरफ से उठाए गए कदमोंं पर चर्चा होगी।

                      प्रेस नोट जारी कर जिला शहर कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया है कि सम्मेलन में कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता भी शिरकत करेंगे। मोदी सरकार ने कालाधन खत्म करने के नाम पर नोटबंदी का अदूरदर्शी लिया। जिसके चलते देश की करोड़ों जनता को काम धाम छोड़कर सड़क कई दिन-रात सड़क पर खड़ा होना पड़ा है। नोटबंदी और केशलेस अभियान से जनता को तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है।

                      कांग्रेस नेताओ ने बताया कि नोटबंदी के बाद केन्द्र सरकार ने 150 बार से अधिक नियमों में फेरबदल किया। इससे जाहिर होता है कि नोटबंदी अभियान के पहले सरकार ने ना तो कोई ठोस रणनीति ही बनायी। और ना ही उसके परिणामों को लेकर गंभीर रही है। नोटबंदी के बाद आम जन जीवन में आर्थिक भूकंंप जैसा माहौल है। जनता डरी और सहमी हुई है। विश्व पटल पर भारत की आर्थिक नीति को लेकर अच्छा सन्देश नहीं गया है।

                      कांग्रेस ने नोटबंदी के शुरूआती दिनों से किसान, मजदूर, व्यापारी, नौकरी पेशा समेत सभी वर्गों के लिए लड़ाई लड़ रही है। आन्दोलन के दूसरे चरण में 18 जनवरी को आरबीआई कार्यालय का घेराव किया गया। आन्दोलन को आगे बढ़ाते हुए 24 जनवरी को प्रदेश स्तरीय जन वेदना सम्मेलन का आयोजन रायपुर में किया जा रहा है।

                        सम्मेलन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव,छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी बी के हरिप्रसाद, प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास, प्रदेश समन्वयक अनिल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंह देव समेत प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेता,कार्यकर्ता,जोनल समन्वयक विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

ऋषि पाण्डेय ने बताया कि सम्मेलन में बिलासपुर से बड़ी संख्या में कांग्रेसी शामिल होंगेष पूर्व सांसद प्रत्याशी, विधायक,पूर्व विधायक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, जिला शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, पार्षद त्रिस्तरीय पंचायत के निर्वाचित सदस्य भी सम्मेलन में शिरकत करेंगे। इस दौरान ब्लाक कांग्रेस के पदाधिकारी, महिला कांग्रेस,सेवा दल, युवा कांग्रेस,एनएसयुआई, किसान कांग्रेस, व्यापार प्रकोष्ठ समेत कांग्रेस के सभी विंंग मोर्चा, प्रकोष्ठ के पदाधिकारी शामिल होंगेष

                            बिलासपुर से प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव, शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर, प्रदेश सचिव विवेक बाजपायी.महेश दुबे, पंकज सिंह, आशीष सिंह,भुनेश्वर यादव,रामशरण यादव,कृष्ण कुमार यादव,शेखनजरुद्दीन,देवेन्द्र सिंह,धर्मेश शर्मा, सुनील शुक्ला, स्वप्निल शुक्ला,शशि देवांगन, अनीता लव्हात्रे,शिवा नायडू, भावेंद्र गंगोत्री,जनवेदना सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

close