जब कलेक्टर ने चलाया ई.रिक्शा..पर्यावरण संरक्षण के साथ मतदान भी जरूरी…कहा..मतदाता ताकत को पहचाने

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—शत प्रतिशत मतदान अभियान की कड़ी में जिला निर्वाचन कार्यालय ने ई-रिक्शा रैली निकाल कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया है। कलेक्टर पी.दयानन्द की अगुवाई में 150 ई-रिक्शा समेत वाहनों की रैली निकाली गयी। पी.दयानन्द की अगुवाई में रैली गुरूनानक स्कूल से शुरू होकर गांधी चौक, पुराना हाईकोर्ट रोड, पुराना बस स्टैण्ड, अग्रसेन चौक होते हुए पुलिस ग्राउण्ड आकर खत्म हुई। ई.रिक्शा रैली में जिला निर्वाचन अधिकारी के अलावा जिला प्रशासन के आला अधिकारी शामिल हुए। इस दौरान ई-रिक्शा चलाकर सभी अधिकारियों ने मतदाताओं को शत्प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया।
           शत प्रतिशत मतदान अभियान के तहत आज जिला के आलाधिकारी 150 से अधिक ई-रिक्शा चलाकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया। गुरूनानक स्कूल से शुरू होकर गांधी चौक, पुराना हाईकोर्ट रोड, पुराना बस स्टैण्ड, अग्रसेन चौक होते हुए पुलिस ग्राउण्ड आकर खत्म हुई। रैली में शामिल ई.रिक्शा के दोनों तरफ मतदाता जागरूकता के स्टीकर चिपकाकर लोगों ज्यादा से ज्यादा संख्या में बूथ पहुचकर मतदान के लिए अधिकारियों ने जागरूक किया।
               जिला निर्वाचन अधिकारी पी. दयानंद ने कहा कि मतदाता जागरूकता के लिए ई-रिक्शा रैली अपने-आप में एक अनूठा प्रयोग है। हम लोगों ने रैली निकालकर सभी को संदेश देने का प्रयास किया है कि मतदाता अपने मतदान अधिकार के प्रति जागरूक हो। पी.दयानन्द ने कहा मैने पहली बार ई-रिक्शा चलाया है। जिस तरह से ई-रिक्शा पर्यावरण के लिए अनुकूल है, ठीक उसी तरह लोकतंत्र की मजबूती के लिए शत्प्रतिशत मतदान भी जरूरी है।
                               कलेक्टर ने बताया कि बिलासपुर जिले की सातों विधानसभाओं में शत्प्रतिशत मतदान कराना हमारा संकल्प है। कार्यक्रम के समापन पर पी.दयानन्द ने उपस्थित लोगों  को मतदान के लिए संकल्प कराया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर विजय दयाराम के, सहायक कलेक्टर कुणाल दुलावत, जिला पंचायत सीईओ फरिहा आलम सिद्दकी, एएसपी अर्चना झा, निगम कमिश्नर सौमिल रंजन चौबे, एसडीएम देवेन्द्र पटेल, आशुतोष चतुर्वेदी, अखिलेश पाण्डेय, ओम पाण्डेय समेत जिला प्रशासन के कई आलाधिकारी मौजूद थे।
close