जब कलेक्टर ने सुभद्रा को बताया…ऐसे करते हैं आपरेट…कहा योजनाओं की मिलेगी जानकारी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—कोटा विकासखण्ड के ग्राम पंचायत परसदा के स्मार्ट फोन वितरण केंद्र पहुंचकर कलेक्टर पी.दयानन्द ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर ने ताजा स्थिति की जानकारी ली। उन्होने बताया कि जिले के सात विकासखण्डों के 21 ग्राम पंचायतों में अब तक कुल 7 हजार 453 हितग्राहियों को स्मार्ट फोन दिया जा चुका है।
                         कोटा विकासखण्ड के ग्राम पंचायत परसदा में कलेक्टर ने स्मार्ट फोन वितरण का जायजा लिया। कलेक्टर ने हितग्राहियों से मोबाईल वितरण के संबंध में जानकारी मांगी। कार्यक्रम में कुल 273 हितग्राहियों को मोबाईल वितरित किया गया। इस दौरान कलेक्टर ने हितग्राहियों से मोबाईल आपरेट करने के बारे भी बताया।
                         वितरण केंद्र में हितग्राही सुभद्रा बाई ने कलेक्टर से स्मार्ट फोन मिलने पर खुशी जाहिर की। सुभद्रा ने कहा कि अब वह अपने बच्चों से आसानी से बातचीत कर सकेंगी। इसी तरह अन्य हितग्राहिकों ने भी मोबाइल को लेकर अपने अनुभवों को साझा किया।
                                 हितग्राहियों के बीच पहुंचकर दयानन्द ने बताया कि स्मार्ट फोन से लोग शासन की योजनाओं की भी आसानी से जानकारी हासिल कर सकेंगे। मोबाईल के माध्यम से विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने ऑनलाईन आवेदन कर सकेंगे। कलेक्टर ने हितग्राहियों को मोबाईल ऑपरेट करना भी बताया। कलेक्टर ने हितग्राहियों से कहा कि वितरण केंद्र में मोबाईल मित्र बैठे हुए हैं। किसी भी प्रकार की समस्या आने पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। मोबाईल वितरण केंद्र में डिप्टी कलेक्टर आशुतोष चतुर्वेदी भी मौजूद थे।
close