जब जसबीर ने समर्थकों के साथ घेरा SDM कार्यालय…ग्रामीणों ने मांगा CM से हिसाब…स्थानीय प्रशासन ने कहा…समस्या का करेंगे निराकरण

BHASKAR MISHRA
4 Min Read
बिलासपुर—आम आदमी पार्टी नेता जसबीर सिंह की अगुवाई में बिल्हा विधानसभा’ के कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय पथरिया का घेराव किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं के साथ ग्रामीणों ने भी मुख्यमंत्री जी जवाब दो – 15 साल का हिसाब दो ! के नारे लगाए। घेराव के बाद जसबीर सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ पथरिया एसडीएम को ‘मुख्यमंत्री के नाम’ क्षेत्र की मूलभूत समस्याओं को लेकर 150 समस्या पत्रकों की सूची को सौंपा। घेराव के पहले विधासभा प्रत्याशी जसबीर सिंह ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं की भीड़ को संबोधित भी किया।
                          बिल्हा विधानसभा आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंह की अगुवाई में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ ग्रामीणों ने पथरिया एसडीएम कार्यालय का घेराव किया। घेराव के पहले सरदार जसबीर सिंह ने ग्रामीणों की बड़ी भीड़ को संबोधित किया। जसबीर सिंह ने बताया कि किसानों का सुख और दुख सरकारी तंत्र की मकड़ जाल में उलझ चुका है। किसी को न्याय नहीं मिल रहा है। किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हो रहे हैं…लेकिन सरकारी नुमाइंदे अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। प्रदेश में सूखा घोषित हुए कई महीने बीत चुके हैं। आज तक सूखा राहत राशि नहीं  बांटी गयी है। किसान निराश और हताश हैं। अधिकारी किसानों के साथ ऑफिस-ऑफिस खेल रहे हैं ।
                                              एसडीएम कार्यालय घेराव के दौरान ग्रामीणों ने जमकर आक्रोश जाहिर किया। मुख्यमंत्री जवाब दो…15 साल का हिसाब दो का नारा लगया। जसबीर सिंंह ने बताया कि पथरिया एसडीएम कार्यालय का 9 अगस्त 2018 को भी घेराव किया गया था। तात्कालीन समय एसडीएम को 369 आवेदनों की सूची दी गयी थी। दी गयी सूची में 234 सूखा राहत के और 135 आवेदन प्रधानमंत्री फसल बीमा के शामिल थे। दिए आवेदनों पर अभी तक सार्थक कदम नहीं उठाया गया। यद्यपि एसडीएम ने 30 अगस्त का समय दिया है।
                                      सरदार जसबीर सिंह ने बताया शुक्रवार को एसडीएम प्रशासन को किसानों की समस्या से जुड़े 150 आवेदन मुख्यमंत्री के नाम दिए हैं।
  यद्यपि स्थानीय प्रशासन ने सभी आवेदनों पर गंभीरता से विचार किए जाने का आश्वासन दिया है। यदि किसानों को समय सूखा राहत, फसल बीमा राशि समेत  पेंशन का निराकरण समय पर नहीं किया जाता है तो आम आदमी पार्टी ग्रामीणों के साथ उग्र प्रदर्शन करेगी।
                       घेराव के दौरान आम आदमी पार्टी बिल्हा विधानसभा प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंग, विधानसभा अध्यक्ष रवि यादव, संगठन मंत्री और प्रवक्ता सूरज अनंत, सचिव संजय श्रीवास, अल्प संकल्प प्रकोष्ठ गुलाम गॉस, प्रहलाद जायसवाल, सर्कल प्रभारी कमलेश साहू, सर्कल प्रभारी संजय भास्कर, हरिसिंह निषाद, गोपाल यदु, युवराज मनहर, देवी राजपूत, चंद्रप्रकाश, मधुसूदन मनहर, भूपेंद्र राजपूत, सोनू ठाकुर, दिनेश भास्कर, फूलमती भारद्वाज, दुर्गा शिवारे, गोकुल डहरिया, संतोष राजपूत, धनेश कुर्रे, कृपा राम यादव, केदार कुर्रे, प्रदीप राजपूत, विमल पात्रे, रंजीत श्रीवास, मुकेश यादव, मनोज जड़ेजा, नागेश ध्रुव और सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।
close