जब डीजीपी ने आरक्षक को दिया ईनाम..शहीद की पत्नी को किया फोन..पढ़ें अधिकारियों से क्या कहा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
रायपुर… प्रदेश के पुलिस मुखिया डीजीपी डीएम अवस्थी ने बैंकुंठपुर में तैनात आरक्षक महेश मिश्रा को इनाम देकर सम्मानित किया है। लाकडाउन के दौारन महेश मिश्रा के सेवा भाव की जानकारी मिलने के बाद डीजीपी ने ना केवल खुशी जाहिर की। बल्कि इनाम का एलान कर जवानों को बेहतर काम करने के लिए बधाई भी दी है।
 
                बताते चलें कि महेश मिश्रा यातायात आरक्षक के पद पर बैंकुंठपुर में तैनात है। महेश मिश्रा ने लॉकडाउन के दौरान समाज सेवा का अनुपम उदाहरण पेश किया है। ड्यूटी के दौरान महेश मिश्रा को जानकारी मिली कि मोची की दुकान चलाने वाले राजकुमार और अजय कुमार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। इसलिए वह दुकान खोलना चाहता है।
 
           महेशा मिश्रा ने नियमों का हवाला देते हुए दुकान नहीं खोलने दिया। लेकिन दोनों परिवार को 50-50 किलो चावल, 5-5 किलो चना और दाल खरीदकर दिया। साथ ही सख्त निर्देश भी दिया कि लॉकडाउन के दौरान दुकान ना खोलें।
                                  
                             महेश मिश्रा के शानदार सेवा भाव की जानकारी डीजीपी डीएम अवस्थी तक पहुंची। उन्होने महेश मिश्रा के सेवा भाव और कानून के प्रति जिम्मेदारी निभाने की तारीफ की।उन्होने एक हजार रूपए नगद का एलान भी किया। 
 
शहीद की विधवा से संवाद
 
डीजीपी डीएम अवस्थी ने शनिवार को शहीद जवान स्व उपेंद्र साहू की पत्नी राधिका साहू को फोन पर सराहनीय कार्य किए जाने की तारीफ की है। जानकारी हो कि नक्सलियों से मुठभेड़ में शहीद स्व उपेंद्र साहू की पत्नी राधिका साहू ने कोरोना से लड़ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 हजार रुपये दान दिए हैं।
 
        डीजीपी से बातचीत के दौरान राधिका ने अपनी कुछ समस्याओं से अवगत कराया। डीजीपी ने तत्काल सम्बंधित अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए।
 
 
 
TAGGED: , ,
close