जब पुलिस कप्तान ने कहा…वाकिफ हूं जवानों की परेशानियों से…कहा…काम के साथ सुरक्षा का भी रखें ख्याल

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—बिलासपुर पुलिस कप्तान आरिफ़ एच॰ शेख़  ने स्टाफ वेलफेयर को लेकर अभिनव पहल की है। खास तौर पर ट्रैफिक स्टॉफ को ड्यूटी के दौरान आने वाली परेशामियों को गंभीरता से लिया है। इन सामान्य परेशानियों को ध्यान में रखते हुए कुछ सामान्य लेकिन महत्वपूर्ण फैसला किया है। फैसले के बाद ट्रैफिक कर्मचारियों ने खुशी जाहिर की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

            बेहतर पुलिसिंग और बेहतर कानून व्यवस्था के मद्देनजर बिलासपुर पुलिस कप्तान ने अभिनव पहल का बीड़ा उठाया है। आरिफ एच.शेख ने ट्रैफिक स्टॉफ को ड्यूटी के दौरान आने वाली परेशानियों को महसूस कर सकारात्मक निर्णय लिया है। पुलिस कप्तान के फैसले से यातायात स्टाफ ने खुशी जाहिर की है।

                  एडिश्नल एसपी ने अर्चना झा ने बताया कि ट्रैफिक व्यवस्था के दौरान जवानों को पूरे समय खुले आसमान के नीचे कार्य को अंजाम देना होता है। जवानों को धूल, गर्मी,पानी समेत कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसी तमाम समस्याओं को ध्यान में रखते हुए स्टॉफ वेलफेयर के लिए पहले चरण में सौ से अधिक जवानों में मास्क,चश्मा,कैप,वाटर बाटल का वितरण किया गया।

                      इस दौरान एसपी आरिफ शेख ने यातायात सुझाव और शिकायत के लिए वाट्सअप नम्बर को लांच किया। पुलिस कप्तान ने 09685711095 नम्बर जाहिर करते हुए कहा कोई भी व्यक्ति अपने सुझाव और शिकायतों को भेज सकता है। उन्होने कहा कि यातायात को बेहतर व व्यवस्थित करने के साथ स्टाफ के वेलफेयर के लिए इस पहल की शुरुवात की गयी है। बिलासागुड़ी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बिलासपुर पुलिस अधीक्षक आरिफ़ एच शेख,एएसपी अर्चना झा, एएसपी ट्रैफिक रोहित बघेल समेत पुलिस के कई आलाधिकारी मौजूद थे।

close