जब प्रधानमंत्री ने कहा…150 बार लिया नामदार का नाम…जमानत पर घूमने वालों से नहीं चाहिए सर्टिफिकेट

BHASKAR MISHRA

बिलासपुर—- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साइंस कालेज मैदान में विशाल चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान जिले के सभी विधानसभा प्रत्याशी भी मौजूद थे। अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस और कांग्रेस नेताओं पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने कहा आज छत्तीसगढ़ में जितना विकास देखने को मिल रहा है यदि राज्य बनने के बाद सत्ता कांग्रेसियों के हाथ में होती तो शायद इतना विकास होने में पचास साल से अधिक समय लग जाता। पिछले पचास सालों में कांग्रेस ने सत्ता में रहकर केवल और केवल भ्रष्टाचार का बीज बोया है। अब इस भ्रष्टाचार के पौधे को मात्र चार साल में उखाड़ फेंकने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार कर रही है। नोटबंदी के बाद अब हेराफेरी करने वाले जमानत में घूम रहे हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

               आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिलासपुर के साइंस मैदान में विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित किया। अपने भाषण में मोदी ने कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। इसके पहले मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत जय जोहार और बाबा घासीदास को याद कर शुरू किया। उन्होने शुरूआत छत्तीसगढ़ी में भाषण की शुरूआत की। बिलासपुर के साथ अपने जुड़ाव के बारे में भी बताया।

कार्यकर्ताओं की जमकर तारीफ

           प्रधानमंत्री ने कहा मध्यप्रदेश के समय राज्य बनने के पहले हमारी पार्टी की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। बावजूद इसके यहां के कार्यकर्ताओं में छोटी सी पार्टी को बड़ा बनाने का जबरदस्त उत्साह था। आज सपना साकार हुआ है। कार्यकर्ताओं को निराशा छू नहीं सकी।

विश्लेषकों को जमकर कचोटा

            जब चुनाव आयोग ने चुनाव कराने का एलान किया तो एसी में बैठने वाले बड़े बड़े चुनावी पंडितों को पीड़ा होने लगी। कहने लगे दीपावली के पहले चुनाव ठीक नहीं। लेकिन नहीं..प्रदेश की जनता ने फैसला किया कि चुनाव दीपावली के समय ही होगा। बस्तर के लोगों में त्यौहार पर मतदान का उत्सव देखने को मिला। सच तो यह है कि एसी में बैठने वाले चुनावी पंडितों को बस्तर की तासीर की जानकारी ही नहीं है।

पहले मतदान..फिर जलपान

              मोदी ने कहा आज पहले चरण का मतदान हो रहा है। भारी संख्या में लोग मतदान केन्द्र तक पहुंच रहे हैं। 20 नवम्बर को दूसरे चरण का मतदान होगा। इस बार महिलाओं ने फैसला किया है कि पुरूषों से ज्यादा संख्या में मत का प्रयोग करेंगे। पूरे छत्तीसगढ़ ने भाजपा सरकार बनाने के लिए फैसला किया है कि पहले मतदान उसके बाद ही जलपान करेंगे।

चुनाव आयोग को बधाई

              प्रधानमंत्री ने चुनाव आयोग को बधाई दी। उन्होने कहा कि हमेशा की तरह चुनाव आयोग ने लोकतंत्र की ताकत को जगाने का अभियान चलाया है। आयोग ने जनता से शत प्रतिशत मतदान की अपील की है। इसके लिए भारत चुनाव आयोग बधाई का पात्र है।

भाजपा का एजेन्डा जाति पांति.,अमीर गरीब नहीं…बल्कि विकास की राजनीति करना

              धीरे धीरे रंगत में आते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कांग्रेस ने पिछले पचास सालों में जांति पांति.अमीर गरीब,शहर -गाव को बांटकर राजनीति की है। लेकिन भाजपा का एक ही मंत्र सबका विकास है। आज शहर गांव,अमीर-गरीब ऊंच नीच की दीवार गिरी है। भाजपा के विकास एजेन्डा को पसंद किया जा रहा है। कांग्रेसियों को कुछ समझ नहीं आर रहा है कि मोदी का अब कैसे मुकाबला करें। हर तरफ विकास ही विकास हो रहा है। भाजपा सरकार ने एक एक कर विकास की कई और नई ऊंचाइयों को छू रही है। यदि कांग्रेस आज छत्तीसगढ़ में होती तो इस विकास को देखने के लिए सबको पचास साल का इंतजार करना पड़ता।

परिवार वाद पर हमला…कहा नामदार

                अपने भाषण में प्रधानमंत्री ने कहा कि एक परिवार देश को खोखला कर दिया है। तीन पीढियों तक प्रधानमंत्री पद पर कब्जा किया। एक पीढ़ी के प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली से गांव तक मात्र 15 पैसे गरीबों तक पहुंचते हैं। 85 पैसे गायब हो जाते है। लेकिन भाजपा सरकार ने उन 85 पैसों को नोटबंदी के बाद बाहर निकाल लिया। इस परिवार ने गरीबों को खूब छला। लेकिन दूरियां बनाकर रखा। चुनाव आते ही गरीबी हटाओं के नाम पर शोषण किय़ा। अब परिवार की तीसरी पीढ़ी मुझे घूम-घूम कर गाली दे रही है। नोटबंदी के नाम पर लानत मलानत कर रही है। मुझे दोषी बता रही है। सच्चाई तो यह है कि हेराफेरी करने वाले जमानत में घूम रहे हैं। ऐसे लोग मुझे क्या सर्टिफिकेट देंगे।

150 बार कहा नामदार

           मोदी ने कहा अभी कुछ दिन पहले कांग्रेस ने 36 गढ़ का संकल्प पत्र जारी किया है। संकल्प पत्र में 36 बिन्दु है। मजेदार बात है। इन 26 बिन्दुओं को पेश करते समय कांग्रेसियों ने नामदार को 150 बार सर सर कहा। ताज्जुब है कि बात गरीब की और नामदार को 150 से अधिक बार सर सर कह कर गरीबों को अपमानित किया।

केन्द्रीय योजनाओं का खींचा खाका

                  भाषण के बीच मोदी ने आवास योजना,उज्जवला योजना,आयुष्मान योजना, जनधन योजना महिला सशक्तिकरण सम्बधित योजनाओं का खाका खींचा। उन्होने कहा यदि कांग्रेस ने पचास साल तक लूटा नहीं होता तो आज इन योजनाओं की जरूरत नहीं पड़ती। आज इन योजनाओं से गरीबी और अमीरी की बीच की दूरी घटी है। लोग पूछते है कि योजनाओं के लिए रूपए कहां से आते हैं। बताना चाहता हूं कि विकास पर खर्च हो रहे रूपए नोटबंदी के बाद भ्रष्टाचारियों के बोरे,बिस्तर,आलमारी.तिजोरी से बाहर आए हैं। जिनका पैसा था उन्हें दिया जा रहा है।

रमन सरकार की जमकर तारीफ

                   प्रधानमंत्री मोदी ने रमन सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होने कहा गांव गरीब,छात्र छात्राओं,अमीर गरीब,मजदूर,किसान के लिए बेहतर संकल्प पत्र लाया गया है। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ 18 साल का हो गया है। 18 साल में परिवार की मानसिकता बदलती है। जिन्दगी नया करवट लेती है। जिम्मेदारियां होती हैं। घर के बच्चों को नई दिशा देनी होती है। ऐसे ही छत्तीसगढ़ प्रदेश को विकास के नए रास्ते पर ले जाना रमन की भाजपा की जिम्मेदारी है। विश्वास है कि जनता का आशीर्वाद मिलेगा। युवा छत्तीसगढ़ को विकास के पथ पर डॉ.रमन सिंह आगे ले जाएंगे।

प्रत्याशियों को खड़ा करवाकर मांगा आशीर्वाद

                 भाषण के शुरू में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने बगल में सभी प्रत्याशियों को हाथ में कमल निशान का लोगों लेकर खड़ा करवाया। सबसे पहले धरम लाल कौशिक,अमर अग्रवाल,रजनीश सिंह,पुन्नु लाल मोहिले,हर्षिता पाण्डेय,डॉ,कृष्णमूर्ति बांधी,तोखन साहू,काशी साहू को खड़ा किया। प्रधानमंत्री ने उपस्थित सभी लोगों से सभी प्रत्याशियों को जीताकर चौथी बार छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने का आशीर्वाद मांगा।

बार बार हुआ कोयला ,धान और राहुल का जिक्र

अपने भाषण में प्रधानमंत्री ने बार कोयला,धान और बिना नाम लिए राहुल गांधी का जिक्र किया। उन्होने कहा बिलासपुर कोरबा का नाम पूरे देश में  फक्र से लिया जाता है। काला हीरा से ऊर्जा रोशनी देने का काम बिलासपुर और कोरबा करता है। लेकिन नामदारों ने सारा कोयला दबाकर रखा। किसान मजदूरों का शोषण किया।

भारत सरकार बनाएगी बिलासपुर को स्मार्ट सिटी

भाषण के अंत में छ्तीसगढ़ सरकार की विभिन्न योजनाओं की सफलता को लेकर जमकर तारीफ की। मोदी ने कहा बिलासपुर 100 स्मार्ट शहरों में शामिल है। भारत सरकार ने फैसला किया है कि बिलासपुर शहर को स्मार्ट सिटी बनाए। केन्द्र सरकार बिलासपुर स्मार्ट सिटी के विकास के लिए खुले हाथ से सहयोग करेगी। बिलासपुर देश का खूबसूरत स्मार्ट सिटी होगा।

close