जब व्यापारियों ने खोला मोर्चा…कहा..नहीं खुलने देंगे शराब दुकान…खतरे में व्यापारियों की जान…विवादास्पद जमीन पर हो रहा निर्माण

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर— एक बार फिर शराब दुकानदारी का विरोध शुरू हो गया है। ताजा मामला व्यापार विहार का है। रामा पोर्ट के पास सड़क किनारे निर्माणाधीन शराब दुकान का स्थानीय व्यापारियों ने आज पुरजोर विरोध किया है। सैकड़ों की संख्या में निर्माणाधीन शराब दुकान के सामने बैठकर स्थानीय व्यापरियों ने धरना प्रदर्शन किया। व्यापरियों ने मीड़िया से बताया कि हमने पुराने ठिकाने में स्थित शराब दुकान को लेकर भी एतराज किया था। यकायक व्यापार विहार के बीच  शराब दुकान का फैसला लेना समझ से परे है। ऐसा लगता है कि शासन ने व्यापारियों को परेशान करने का बीड़ा उठा लिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                              व्यापार विहार स्थित राम पोर्ट के पास बनाए जा रहे शराब दुकान बनाए का व्यापारियों ने मौके पर पहुंचकर एकजुटता के साथ विरोध किया। सैकड़ों की संख्या में छोटे से लेकर बड़े व्यापारियों ने धरना प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने बताया कि हम पहले से ही पुरानी शराब दुकान को लेकर परेशान हैं। ऐसा लगता है कि अब शासन ने व्यापार विहार के बीच शराब दुकान खोलकर व्यापारियों को पूरी तरह से परेशान करने का फैसला किया है। लेकिन हम निर्माणाधीन स्थल पर शराब दुकान नहीं खुलने देंगे।

                                सैकड़ोंं की संख्या में मौके पर पहुंचे व्यापारियों ने बताया कि जिस स्थान पर शराब दुकान का निर्माण किया जा रहा है…जमीन विवादास्पद है। विवादास्पद जमीन पर सरकारी या निजी दुकान खोलना या निर्माण नियम के खिलाफ है। जमीन का मामला अभी कोर्ट में है। इसलिए प्रस्तावित  स्थल पर किसी प्रकार का निर्माण नहीं किया जाना चाहिए।

जान का खतरा…

                  व्यापारियों ने बताया कि व्यापार विहार प्रदेश का प्रमुख वाणिज्यिक स्थल हैं। यहां से प्रदेश और प्रदेश के बाहर तक व्यापार होता है। लोग दूर दराज से सामान की क्रय विक्रय करने आते हैं। व्यापार विहार में दिन भर भीड़ रहती है। आए दिन करोड़ों अरबों रूपए का सौदा होता है। ऐसे में व्यापार विहार के बीच शराब दुकान खोलना उचित नहीं होगा। शराब दुकान खुलने के बाद व्यापारियों के बीच हमेशा भय का वातावरण रहेगा। चूंकि व्यापारी देर रात तक सौदा करते हैं..करोड़ों का भुगतान करते हैं। जाहिर सी बात है कि शराब दुकान खुलने से नशेड़ियों से व्यापारियों को खतरा होने इंकार नहीं किया जा सकता है।

                    मौके पर मौजूद स्थानीय व्यापारी पवन वाधवानी,सुनील सोन्थालिया, कन्हैया विधानी, कमल विधानी,राजेश गंगवानी, अभिषेक जैन,विशाल जीवनानी,मोतीलाल पमनानी,राजू धामेचा ,सुभाष अग्रवाल, ने बताया कि मामले की शिकायत हम जिला कलेक्टर और विधायक के सामने करेंगे। शराब दुकान खोलने के खिलाफ धरना प्रदर्शन भी करेंगे।

विवादास्पद जमीन पर निर्माण अनुचित

                        बिलासपुर विधायक शैलेश पाण्डेय ने बताया कि हमे जानकारी मिली है कि व्यापार विहार के व्यापारी शराब दुकान खोले जाने का विरोध कर रहे हैं। जानकारी यह भी मिली है कि जिस स्थान पर दुकान का निर्माण किया जा रहा है..मामला कोर्ट में है। ऐसी सूरत में विवादास्पद जमीन पर निर्माण करना उचित नहीं होगा। व्यापारियों से मिलकर मामले की जानकारी लेंगे।

close