जमीन की बंदर बांट में दोनो दल शामिल…जनता कांग्रेस ने पूछा..भूपेश बताएं घोटाले में कौन कौन शामिल

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

रायपुर—जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रवक्ता अशोक शर्मा ने  कांग्रेस और सत्तारूढ़ भाजपा पर सिंडीकेट बनाकर छत्तीसगढ़ में जमीनों की बंदरबाट करने का आरोप लगाया है। शर्मा ने कहा कि वेदान्ता ग्रुप को मात्र 34 करोड़ का हर्जाना लगाकर अरबों रूपयों की जमीन भाजपा ने दी है। छत्तीसगढ़ की जनता के साथ दोनों ने विश्वासघात किया है। इस बात को अब जनता भी समझ चुकी है।

                     जनता कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता ने प्रेस नोट जारी कर बताया है कि छत्तीसगढ़ की जनता का विश्वास सरकार के एम.ओ.यू. से उठता जा रहा है। अप्रांसगिक हो चुकी कांग्रेस पार्टी सस्ती लोकप्रियता के लिये केवल  और केवल बयानबाजी तक सीमित है। कांग्रेस और  भाजपा दोनों ने मिलकर जनता की करोड़ों रूपयों की कीमती जमीन का बंदरबाट किया है। जनकल्याणकारी योजनाओं के नाम दोनों दलों ने जनता को भरपूर लूटा है। जमीन पर काम्लेक्स बनाकर व्यवसाय करने वालों ने जनकल्याणकारी योजनाओं की धज्जियाँ उड़ाई है।

                       भिलाई में साडा के कार्यकाल में अप्रासंगिक पार्टी कांग्रेस के विधायक ने अस्पताल के नाम पर जमीन का आबंटन एक रूपये की दर से करवाया।उस जमीन पर अब काम्पलेक्स बनाकर व्यवसाय किया जा रहा है। इसमें सत्ता पक्ष की भी सांठ-गांठ है। अप्रासंगिक पार्टी के विधायक को लाभ पहुंचाया गया है।

                                  शर्मा ने कहा भूपेश बघेल बताएं कि सांठ-गांठ में किस समझौते के तहत व्यवसायिक काम्पलैक्स अस्पताल की जमीन पर बनाया गया है। भाजपा कैबिनेट ने किस प्रकार लाभ पहुंचाया? इसी तरह लोक आंगन छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिये जमीन लेकर विशाल होटल बनाने में कौन कौन शामिल है। करोड़ों की जमीन को कौड़ियों के भाव में बेचने में किस किस की भूमिका है। भूपेश इस बात को अच्छी तरह से समझ लें कि जमीनों की बंदरबाट के गोरखधंधे को प्रदेश की जनता समझ चुकी है।

                                 शर्मा ने बताया कि जनता कांग्रेस की सरकार बनते ही जनकल्याण के नाम पर जिन जमीनों की बंदरबाट भाजपा और कांग्रेस ने की है जांच के दायरे में लाया जाएगा।  जमीन के वास्तविक उद्देश्य के लिए जनहित और छत्तीसगढ़ के हित को देखते हुये कार्यवाही की जायेगी।

close