जमीन बेचकर पटवारी ने मांगी 20 हज़ार की रिश्वत,विधवा ने रो-रो कर की फरियाद

Shri Mi
3 Min Read
वाड्रफनगर(आयुष गुप्ता)-बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर के पटवारियों द्वारा रिश्वत की मांग का सिलसिला लगातार बेखौफ जारी है और यह थमने का नाम नहीं ले रहा है आज एक विधवा महिला से 20 हजार रिश्वत मांगने का मामला प्रकाश में आया है जिसको विधवा महिला ने तहसीलदार से रो-रो कर फरियाद की गुहार लगाई जिससे कर्मचारियों व नगर वासियों में चर्चा का विषय बना हुआ है विकासखंड वाड्रफनगर के ग्राम पंचायत सरना में पटवारी श्याम किशोर जायसवाल पदस्थ हैं. लेकिन वाड्रफनगर में निवासरत रहते हैं और गांव में नहीं जाते हैं इसलिए ग्रामीणों को कुछ भी छोटी मोटी काम कराना रहता है तो उनके निवास 30 किलोमीटर की दूरी तय करके आना पड़ता है ग्रामीणों को इसी तरह एक विधवा महिला करुणा पटेल ग्राम सरना निवासी धान बेचने के लिए पंजीयन करवाने पटवारी प्रतिवेदन बनवाने घर गई थी. तो पटवारी साहब बोले की स्टांप पेपर पर शपथ पत्र लेकर आना तो बना दूंगा। जब बुधवार को सुबह 30 किलोमीटर का सफर तय कर वाड्रफनगर पटवारी श्याम किशोर जायसवाल के घर गई तो उन्होंने कहा 20 हजार लाई हो तो महिला ने कहा पैसा नहीं लाई हूं.इतने पर पटवारी साहब भड़क गया और बोलने लगे तुम विधवा सुबह सुबह चले आते हो जाओ भागो पैसा लेकर आना तहसीलदार साहब को देना पड़ता है। इसके बाद महिला ने वाड्रफनगर चौक में रो-रो कर मीडिया कर्मियों को आप बीती बात बताई इसके बाद महिला ने तहसीलदार वाड्रफनगर को आवेदन देकर फरियाद की गुहार लगाई।
विदित हो कि वाड्रफनगर में पिछले साल एक आरआई के द्वारा ग्राम बसंतपुर के वृद्ध से 5 हजार रिश्वत लेकर जमीन नाप किया था इसके बाद जांच रिपोर्ट बनाने के नाम पर 5 हजार और रिश्वत की मांग कर रहा था जिस से प्रताड़ित होकर वृद्ध ने आर आई  के निवास पर ही फांसी लगा लिया था लेकिन वहां उपस्थित लोगों ने उसकी जान बचाई जिस पर तहसीलदार को सूचना के बाद मौके पर पहुंच वृद्ध व्यक्ति की सारी बातें सुन तत्काल बलरामपुर कलेक्टर को अवगत कराया गया था। इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए आर आई को सस्पेंड की कार्यवाही की गई थी वाड्रफनगर में रिश्वत मांगने की सिलसिला जारी है जो कर्मचारियों द्वारा उच्च अधिकारियों द्वारा कार्यवाही का विषय बना हुआ है.इस संबंध में तहसीलदार माया नंद चंद्रा से पूछा गया तो बताया कि सरना पटवारी श्याम किशोर जैसवाल द्वारा रिश्वत की मांग और विधवा कह कर प्रताड़ित किया गया है तो इस पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी.
Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close