जरहागांव-छतौना की बिटिया प्रज्ञा बनना चाहती है IAS,दसवीं की परीक्षा में शत प्रतिशत नंबर लेकर रही अव्वल

Shri Mi
2 Min Read

तखतपुर(टेकचंद कारडा)मेहनत का फल मीठा होता है इस वाक्य को सार्थक करने वाली और आईएएस बनने का जज्बा लेकर शिक्षा को जुनून के रूप में लेने वाली प्रज्ञा कश्यप ने आज दसवीं के परीक्षा परिणामों में छत्तीसगढ़ में प्रथम स्थान प्राप्त कर अपने परिवार के साथ साथ गांव और जिले का नाम रोशन किया ।आज छतीसगढ़ हाई स्कूल के परीक्षा परिणाम घोषित होते ही प्रज्ञा कश्यप का रिजल्ट सबसे ऊपर रहा उसने 100 फ़ीसदी अंक प्राप्त कर गौरव हासिल किया ।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुंगेली जिले की जरहगाव छतौना निवासी प्रज्ञा कश्यप ने 10वीं हाई स्कूल परीक्षा में प्रदेश में टॉप किया। उसकी इच्छा है कि वह आई ए एस बनकर देश की सेवा करें ।राष्ट्रीय भावना के साथ जन सेवा और अच्छा कार्य कर लोगों के बीच में अपना स्थान बनाने का जज्बा बचपन से प्रेरित करता रहा।

मेधावी छात्रा प्रज्ञा कश्यप ने दसवीं की परीक्षा के लिए काफी मेहनत की और आज घोषित परिणाम में पहला स्थान प्राप्त कर अपने माता-पिता गांव और जिले का भी नाम रोशन किया।प्रज्ञा ने अपने समकक्ष छात्रों को संदेश देते हुए कहा कि लगन के साथ अपने लक्ष्य को पाना और उस लक्ष्य को पाने के लिए सार्थक प्रयास करना ही हमारी सफलता है ।

दसवीं के परीक्षा परिणाम आते ही बहुत ही गर्व के साथ उनके परिवार वालों ने आज उनके सफलता पर बेटी को आशीर्वाद दिया ।प्रज्ञा के पिता शिव कश्यप जिला कबीरधाम में शिक्षक हैं वहीं माता कश्यप ग्रहणी है मां के साथ रहते हुए शासकीय हाईस्कूल जरहागांव में अध्ययनरत है।प्रज्ञा ने अपने साथ-साथ पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है प्रज्ञा की सफलता पर उसके स्कूल गांव और जिले की पूरे शुभचिंतकों ने शुभकामनाएं दी हैं ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close