जल्दी करे,SSC जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2018 के लिए ये है आवेदन की अंतिम तारीख,यहाँ करे आवेदन

Shri Mi
2 Min Read

नई दिल्ली-कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 17 अगस्त को जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की थी. इस भर्ती होने के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 सितंबर 2018 है. जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदन पत्र को भरें. एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2018 के बारे में ज्यादा विवरण यहां देखें.एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2018 (SSC GD Constable Recruitment 2018)- अगले सप्ताह समाप्त होगी आवेदन प्रक्रिया कर्मचारी चयन आयोग ने 17 अगस्त को एसएससी जीडी परीक्षा 2018 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की था. हालांकि ये इससे पहले जुलाई में शुरू होना था. इन पदों के लिए आवेदन भरने की आखिरी तारीख 17 सितंबर है. आखिरी तारीख खत्म होने के बाद उम्मीदवार जीडी परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाएंगे, इसलिए अंतिम तिथि से पहले इसे भरें. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवेदन विंडो 17 सितंबर 2018, शाम 5 बजे तक खुला रहेगा.इच्छुक उम्मीदवार 17 सितंबर से पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर उपर्युक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

             
Join Whatsapp GroupClick Here

ऑनलाइन उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना में विवरण की जांच करने की सलाह दी जाती है.जीडी कांस्टेबल के पद के लिए आवेदन की प्रक्रिया में दो भाग होते हैं – पंजीकरण और ऑनलाइन आवेदन. पहली बार आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को स्वयं को कर्मचारी चयन आयोग की नई वेबसाइट पर पंजीकृत करना होगा. पंजीकरण प्रक्रिया के बाद उम्मीदवार आवेदन पत्र भर सकते हैं. कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक विभिन्न बलों में कुल 54953 रिक्तियां हैं. एसएससी में रिक्तियों पुरुष और महिला उम्मीदवारों दोनों के लिए हैं. रिक्तियों को बीएसएफ (BSF), सीआईएसएफ (CISF), एसएसएफ (SSF), एनआईए (NIA), एआर, आईटीबीपी (ITBP), एसएसबी (SSB) और सीआरपीएफ (CRPF) के लिए भरा जाएगा. पुरुष उम्मीदवारों के लिए कुल 47307 रिक्तियां हैं और महिला उम्मीदवारों के लिए कुल 7646 रिक्तियां.

 

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close