जल्दी बनेगी व्यापार विहार की सड़क, निगम कमिश्नर पांडेय ने लिया मौके का जायजा

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर।निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने व्यापार विहार स्थित निर्माणाधीन प्लेनेटोरियम व स्मार्ट सड़क का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मौके पर दोनों ही कार्यों के डीपीआर, ड्राइंग डिजाइन देखा। कमिश्नर श्री पाण्डेय ने डीपीआर, ड्राइंग व डिजाइन में तय गुणवत्ता के अनुसार कार्य करने और कार्य में तेजी लाने के निर्देश इंजीनियर व ठेकेदार को दिए। व्यापार विहार स्थित होटल आनंदा के पास से करीब 27 करोड़ की लागत से स्मार्ट सड़क निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इसी तरह व्यापार विहार आक्सीजोन परिसर में करीब 7 करोड़ की लागत से प्लेनेटोरियम निर्माण डोर लेबल तक पील्हर ढ़लाई का कार्य चल रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

दोनों ही कार्यों का जायजा लेने कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय पहुंचे। स्मार्ट सड़क निर्माण के दौरान मौके पर ही डीपीआर, ड्राइंग व डिजाइन देखे और इंजीनियरों से निर्माण की तकनीकी जानकारी ली।

इस दौरान कमिश्नर ने कहा कि व्यापार विहार संभाग का बड़ा थोक बाजार है। इससे जुड़े पॉश कालोनी है और रेलवे स्टेशन जाने का यह प्रमुख मार्ग है। वीवीआईपी पर्सन का भी आना इस मार्ग पर लगा रहता है। इसलिए इस सड़क का निर्माण जल्द से जल्द होना चाहिए।

उन्होंने तय मापदंड और गुणवत्ता के अनुसार ही कार्य करने इंजीनियरों को निर्देशित किया। ठेकेदार ने बताया कि सड़क को खोदकर बेस बनाने और लेबल पर लाने के साथ ड्रेनेज ढ़ालने का कार्य किया जा रहा है।

इसपर कमिश्नर ने कहा कि व्यस्तम मार्ग होने के कारण लोगों को परेशानी न हो इसका पूरा ध्यान रखें और जल्द से जल्द कार्य पूर्ण हो इस दिशा में कार्ययोजना बनाएं। इसके बाद कमिश्नर श्री पाण्डेय आक्सीजोन पहुंचे। यहां भी मौके पर ड्राइंग डिजाइन देखे और इंजीनियर से तकनीकी जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने इंट्रेंस और एग्जीट पाइंट सहित पार्किंग स्थल की जानकारी ली।

कमिश्नर ने कंस्ट्रक्शन एरिया में हाल और विभिन्न सुविधाओं के संबंध में डीपीआर ड्राइंग व डिजाइन से जानकारी ली और निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

स्मार्ट सड़क व प्लेनेटोरियम होगी शहर की पहचान
निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने कहा कि स्मार्ट सड़क व प्लेनेटोरियम सड़क शहर की पहचान होगी। स्मार्ट सड़क पर लोगों को आवाजाही के लिए सुविधा होगी, वहीं बच्चों और युवा वर्ग के लोगों का प्लेनेटोरियम में खलोलशास्त्र का ज्ञानवर्धन होगा। कमिश्नर श्री पाण्डेय ने दोनों ही कार्यों को गुणवत्ता के साथ तय समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

आक्सीजोन को संवारे और गार्डन का हो विकास
प्लेनेटोरियम निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने आक्सीजोन और संवारने की बात कही। इसी तरह परिसर में गार्डन निर्माण की बात कही। इस दौरान उपस्थित इंजीनियरों ने ड्राइंग व डिजाइन में गार्डन विकास करने की जानकारी दी। इसपर कमिश्नर पाण्डेय ने क्षेत्र की सफाई करने और व्यवस्थित गार्डन विकास करने के निर्देश दिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close