जशपुर जिले वापस आने लगभग 5000 श्रमिक,मजदूरों व अन्य लोगों ने अपनी जानकारी शासन को दी,642 क्वारेंटाईन सेंटर बनाए गए

Shri Mi
2 Min Read

जशपुर।कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने लाॅकडाउन में अन्य राज्य में फंसे जषपुर जिले के श्रमिक, मजदूर की वापसी के लिए विकासखंडवार, क्वारेंटाईन सेंटर बनाया गया है। जषपुर जिले में विभिन्न विकासखंडों में लगभग 642 क्वारेंटाईन सेंटर बनाया गया है.इनमें जशपुर विकासखंड में 65, मनोरा में 32, दुलदुला में 90 और कुनकुरी में 152, फरसाबहार में 50, कांसाबेल में 50, पत्थलगांव में 100 एवं बगीचा में 103 कुल 642 क्वारेंटाईन सेंटर अब तक बनाया गया है। क्वारेंटाईन सेंटर में अब तक 248 लोगों रखा गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में सामुदायिक भवन, छात्रावास भवन, मंगलभवन को चिन्हांकित किया गया है। शासन द्वारा जारी हेल्पलाईन नंबरों के माध्यम से अब तक लगभग 5000 श्रमिकों, मजदूरों एवं अन्य लोगों ने जषपुर जिले के अपने गांव आने के लिए शासन को जानकारी भेजी गई है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

कलेक्टर ने क्वारेंटाईन सेंटर के लिए गांव में बसे आबादी से दूर स्थान का चयन करने कहा है। साथ ही सभी एसडीएम, जनपद सीईओ और नगरीय निकाय के अधिकारियों को क्वारेंटाईन सेंटर में पानी, बिजली, शौचालय, भोजन के साथ बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराने के भी निर्देष दिए है। सेंटर में मजदूर अन्य राज्य से वापस आने के उपरांत संबंधित तहसीलों में उन्हें भेजा जाएगा। जहां उनका स्वास्थ्य परीक्षण एवं स्की्रनिंग कराई जाएगी। इसके बाद 14 दिनों के क्वारेंटाईन अवधि में उन्हें रखा जाएगा। इस दौरान मेडिकल टीम के द्वारा उनकी सतत् निगरानी की जाएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close