जशपुर जिले से कुल 5 छात्र प्रावीण्य सूची में,संकल्प ने फिर से चौथे बार अपना इतिहास दुहराया,संकल्प से 10वी के चार बच्चों ने मेरिट मे बनाया स्थान

Shri Mi
5 Min Read

जशपुर।छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आज 10 वी 12 वी की परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया जिसमें संकल्प शिक्षण संस्थान से 4 बच्चों ने टॉप टेन में स्थान बनाया है। कलेक्टर महादेव कावरे ने टाॅपटेन में आने वाले विद्यार्थियों के साथ सभी उत्तीर्ण विद्यार्थियों को अपनी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।निखिल साव पिता सत्यवान साव 98.63 तीसरा रैंक मिला है जो ग्राम खरीबहार विकासखंड फरसाबहार के रहने वाले है इनके पिता कृषक हैं। चिराग दीप  पिता वीर कुमार राम 98.00 3वां रैंक है जो ग्राम रनपुर विकासखंड बगीचा के हैं।  योगेश सिदार पिता लछन सिदार 98.00, 3वां  रैंक ग्राम गंजहियाडीह विकासखंड फरसाबहार के रहने वाले है इनके पिता कृषक हैं। ईश्वर चैहान पिता हेमंत कुमार चौहान ने 97.67, 9वां रैंक प्राप्त किया है ,जो ग्राम खरकट्टा तमता विकासखंड पत्थलगांव के हैं।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसके साथ ही शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आस्ता के गुलाम रब्बानी पिता इस्लाम अंसारी ने टॉप टेन में 5 वां स्थान प्राप्त किया है। सबसे खुशी की बात यह है कि बगीचा विकासखंड के महादेवडाँड़ की रहने वाली पहाड़ी कोरवा कु नीलिमा बाई पिता रति राम 70 प्रतिशत नम्बर ला कर जिले को गौरान्वित किया है जो संकल्प की ही विद्यार्थी है।

कलेक्टर महादेव कावरे ,जिला शिक्षा अधिकारी एन कुजूर, सहायक आयुक्त एस के वाहने प्राचार्य संकल्प शिक्षण संस्थान एवं नोडल अधिकारी श्री विनोद गुप्ता ने शुभकामनाएं दी हैं। कलेक्टर महादेव कावरे ने संकल्प शिक्षण संस्थान के सभी बच्चों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों की कड़ी मेहनत लगन और शिक्षकों के लगातार मार्गदर्शन का सकारात्मक परिणाम है कि जशपुर जिले के बच्चों ने मेरिट में लगातार 4 थी बार स्थान बनाने में कामयाब हुए हैं। यह उपलब्धि छोटी नहीं है कि टॉप 10 में जिले के 5 बच्चों ने स्थान बनाया है सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। भविष्य में और बेहतर परिणाम आयेगा इसके लिये बेहतर प्रयास किया जाएगा।

संकल्प शिक्षण संस्थान विनोद गुप्ता ने बताया कि लगातार टॉप टेन में 4 थे साल संकल्प शिक्षण संस्थान के बच्चों स्थान बना कर कमाल किया है इसके लिए सभी बच्चों की कड़ी मेहनत की है इनको सतत मार्गदर्शन देने वाले शिक्षकों को भी बधाई जिन्होंने इनके भविष्य निर्माण के लिए दिन रात एक किया है आज इस अवसर में उन सबको हृदय से धन्यवाद देना चाहता हूँ जिन्होंने इस संस्था को लगातार मार्गदर्शन देकर सभी बच्चों शिक्षकों को उर्जा प्रदान की है।

संस्था की नींव रखने वाले तत्कालीन कलेक्टर अंकित आनंद, ड्रीम 30 की नींव रखने वाली कलेक्टर डां. प्रियंका शुक्ला एवं पूर्व कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर जिन्होंने लगातार संस्था के हित के लिए आगे बढ़ाने के लिए काम किया है और लगातार बच्चों को मोटिवेट कर मार्गदर्शन प्रदान किया है आगे भी सभी का मार्गदर्शन मिलता रहेगा। जशपुर के वर्तमान कलेक्टर श्री महादेव कावरे को धन्यवाद जिन्होंने संकल्प शिक्षण संस्थान को आगे सहयोग प्रदान करने की दिशा में कदम बढ़ाया है जिनका सतत मार्गदर्शन मिलता रहेगा।

28 में से 20 बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाया
इस बार संकल्प से 10 वी से 28 बच्चे परीक्षा मे बैठे थे जिसमे 4 बच्चे मेरिट मे स्थान प्राप्त करने में सफल रहे। इसी प्रकार 28 मे 20 बच्चों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किये है। न्यूनतम अंक 1 बच्चे का 70 प्रतिशत है तथा तीन बच्चों का 89 प्रतिशत है।  इस उपलब्धि मे यशस्वी जशपुर का भी लगातार सपोर्ट रहता है।यशस्वी जशपुर के सदस्य सँजीव शर्मा, सरीन राज ने भी खुशी जाहिर करते हुए सभी सफल बच्चों को बधाई दी है। इस उपलब्धि पर संकल्प के सभी शिक्षकों अश्वनी सिंह, प्रभात मिश्रा, ज्योति श्रीवास्तव, दिलीप सिंह, गजेन्द्र साहू, ममता सिन्हा, राजेन्द्र प्रेमी, मनीषा भगत तथा अधीक्षक द्वय  शांति  कुजुर और मानसिंग खांडे ने सभी बच्चों को बधाई दी है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close