जागरूकता के लिए करें आत्मावलोकन—एसईसीएल ने किया लौह पुरूष को याद

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

Vigilance Awareness Week - Closing Dayबिलासपुर—एसईसीएल में आज सतर्कता जागरूकता सप्ताह का समापन हुआ । वसंत विहार स्थित रवीन्द्र भवन में आयोजित समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि यू .एस. दत्ता ,  बी.बी. मिश्रा की उल्लेखनीय उपस्थिति रही । अध्यक्षता कम्पनी के निदेशक  ए.पी. पण्डा ने की । निदेशक तकनीकी आर.पी. ठाकुर निदेशकडा. आर.एस. झा, महाप्रबंधक  डी.के. चन्द्राकर प्रमुखता से उपस्थित थे ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    कोल इण्डिया गीत के साथ प्रारंभ कार्यक्रम में अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित करने के बाद भारत के प्रथम गृहमंत्री लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के छायाचित्र पर माल्यार्पण किया । इस अवसर पर मंचस्थ अतिथियों ने पत्रिका ’’स्पंदन’’ का विमोचन किया ।

मुख्य अतिथि  यू.एस. दत्ता ने कहा कि सतर्कता जागरूकता सप्ताह का मूल तत्व सतर्कता के लिए किसी अन्य एजेंसी पर निर्भर नहीं रहें बल्कि स्वयं ही आत्म अवलोकन करें । यह आवश्यक है कि हमारा कार्य सैद्धांतिक तौर पर सही हो । अंत में उन्होंने सतर्कता जागरूकता सप्ताह के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी ।

निदेशक ए.पी. पण्डा ने अध्यक्षीय संबोधन में उपस्थित लोगों से आव्हान करते हुए कहा कि समस्त अधिकारी-कर्मचारी अपने कार्यालयीन कार्य में नियमों का पालन करते हुए अपने कार्य में तेजी लाएं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि यदि हम निर्धारित नियम-कानूनों का पालन करते हुए कार्य करेंगे तो स्वमेव हमारे कार्य में तेजी आएगी ।

निदेशक तकनीकी आर.पी. ठाकुर ने कहा सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान प्रचारित किए गए सिद्धांतों को हम अपने जीवन में आत्मसात करेंगे तभी सतर्कता जागरूकता सप्ताह की सार्थकता सिद्ध होगी । अंत में उन्होंने सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए समस्त प्रतिभागियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएंदी ।

निदेशक डा. आर.एस. झा ने कहा कि सतर्कता जागरूकता सप्ताह का यह आयोजन हमें नियम-कानून से अवगत कराता है, साथ ही सुचारू व्यवस्था से कार्य सम्पादन हेतु प्रेरित करता है ।
कार्यक्रम के प्रारंभ में महाप्रबंधक डी.के. चन्द्राकर ने स्वागत उद्बोधन के साथ प्रतिवेदन प्रस्तुत किया । कार्यक्रम के दौरान सप्ताह पर्यन्त आयोजित वाद-विवाद, निबंध तथा चित्रकारी प्रतियोगिता के विजेता कर्मियों, विभिन्न स्कूल-काॅलेजों के विद्यार्थियों को मंचस्थ अतिथियों के करकमलों से पुरस्कृत किया गया ।

close