जागरूक होकर करें अपराध का विरोध,पुलिस को तत्काल दें सूचना-श्रीवास्तव

Shri Mi
2 Min Read

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी) स्कूली छात्र-छात्राएं जागरूक होकर अपराध का विरोध करें। किसी भी भी अपराध की सूचना तत्काल पुलिस को दें ताकि अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई हो सके। यह बात रामानुजगंज पुलिस थानाप्रभारी सुरेंद्र श्रीवास्तव ने ग्राम अरागाही के हायर सेकेंडरी स्कूल में छात्र-छात्राओं से संवाद करते हुए कही। जनपद पंचायत रामचंद्रपुर के ग्राम पंचायत अरागाही में स्थित हायर सेकंडरी स्कूल में पहुंचकर सतर्कता एवं अपराध के प्रति विरोध हेतु जागरूकता के संबंध में बात की तथा पुलिस की अपराधों के खिलाफ की जाने वाली कार्यप्रणाली से अवगत कराया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

क्षेत्र में पुलिस द्वारा स्कूल एवं काॅलेज के छात्र-छात्राओं को अपराधों के प्रति जागरूक किए जाने का अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में पुलिस थानाप्रभारी सुरेंद्र श्रीवास्तव ने अपनी टीम के साथ स्कूलों में पहुंचकर छात्र-छात्राओं से संवाद किया। उन्होंने कहा कि आज के समय में अपराध बढ़े हैं साथ ही अपराधियों का तरीका हाईटेक हो गया है।

ऐसी स्थिति में आपको सतर्कता बरतने के साथ ही उनका मुकाबला करते हुए पुलिस को उनकी सूचना देना है ताकि अपराधी के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई हो सके। श्री श्रीवास्तव ने महिला संबंधी अपराधों के प्रकार और उनको रोकने के उपायों पर विस्तार से छात्राओं से बात की। उन्होंने डायल 100 योजना महिला हेल्पलाइन आदि की जानकारी देते हुए बच्चों को जागरूक किया।

सड़कों पर रोज रोज बढ़ गई दुर्घटनाओं को मद्देनजर रखते हुए छात्र-छात्राओं से वाहन चलाते समय खुद और अपने परिवार वालों को हेलमेट का उपयोग करने पर विशेष जोर दिया गया। छात्र-छात्राओं से अपने परिवार वालों को सड़कों पर हो रही दुर्घटनाओं से बचाने और ट्राफिक नियमों का पालन करने की समझाइश भी दी गई। साथ ही सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी के झांसे में न आने की सलाह दी गई।

थाना प्रभारी से इस दौरान छात्र-छात्राओं ने कई सवाल भी कर उनके उत्तर प्राप्त किए। इस मौके पर रक्षा समिति अध्यक्ष,संस्था प्रभारी एवं अध्यापक सहित स्टाफ छात्र-छात्राएं व पुलिस अमले के सदस्य उपस्थित रहे।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close