जानिए क्या है Article 15, आयुष्मान खुराना की ये फिल्म क्यों है बेहद खास

Shri Mi
3 Min Read

नई दिल्ली-बॉलीवुड फिल्मों में बाखूब किरदार निभाने वाले एक्टर आयुष्मान खुराना एक बेहतरीन सिंगर और उम्दा होस्ट भी हैं. आयुष्मान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2012 में की थी, और उसके बाद से बॉलीवुड में उनका सिक्का चल पड़ा. आयुष्मान खुराना की पिछली दो फिल्में अंधाधुन और बधाई हो बॉक्स ऑफिस पर कामयाब रही. दोनों फिल्मों को दर्शकों ने खूब पसंद किया. वहीं जल्द ही आयुष्मान खुराना एक नए किरदार में नजर आएंगे.सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now
 फर्क बहुत कर लिया अब फर्क लाएंगे…, दरअसल, यह शब्द बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की आने वाली फिल्म Article 15 के हैं, हाल में आयुष्मान खुराना ने अपनी अपकमिंग फिल्म Article 15 का First Look Poster अपने Instagram अकाउंट पर शेयर किया. फिल्म का फर्स्ट लुक, टीजर से पहले लॉन्च किया गया है. फिल्म के इस पोस्टर में वह एक आईपीएस ऑफिसर की वर्दी में नजर आ रहे हैं. फिल्म का नाम Article 15 रखा गया है. इसका मतलब है कि आयुष्मान खुराना एक आईपीएस ऑफिसर का किरदार निभाएंगे जो Article 15 को दर्शाएगा.

क्या है आर्टिकल 15

आर्टिकल 15 यानी सामाजिक समता का अधिकार , भारतीय संविधान के आर्टिकल 15(1) के मुताबिक देश के हर नागरिक के साथ धर्म, मूलवंश, जाति, लिंग, जन्मस्थान, भाषा और किसी भी अधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा. संविधान की संरचना करते समय अनेकता में एकता पर जोर दिया गया है. आर्टिकल 15(2) के मुताबिक देश का कोई भी नागरिक धर्म, जाति, लिंग और जन्मस्थान के आधार पर दुकानों, सार्वजनिक भोजनालयों, होटलों और सार्वजनिक मनोरंजन के स्थान पर प्रवेश कर सकते हैं. इसका मतलब साफ है कि आयुष्मान इस फिल्म में 15 की खामियों से जद्दोजहद करते नजर आएंगे, यह फिल्म इन्वेस्टिगेटिव ड्रामा ओपनिंग नाइट पर आधारित होगी.

इस फिल्म को अनुभव सिन्हा डायरेक्ट कर रहे हैं. इस फिल्म में आयुष्मान के साथ ईशा तलवार, मनोज पहवा, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा अहम भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म 28 जून को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज की जाएगी.

फिल्म की खासियत

फिल्म आर्टिकल 15 को बनाने से पहले फिल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने 4 अलग अलग घटनाओं पर रिसर्च किया . जिसके बाद उन्होंने इस फिल्म को बनाने का फैसला किया. आयुष्मान खुराना की इस फिल्म का लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल के 10वें संस्करण के दौरान वर्ल्ड प्रीमियर किया जाएगा. इसे दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा फेस्टिवल माना जाता है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close