जिला अस्पताल की अव्यवस्था से रूबरू हुए कलेक्टर

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

JILA ASPTALबिलासपुर— कलेक्टर अन्बलगन पी. ने आज आज जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। हॉस्पिटल में ढ़ाई घंटे निरीक्षण के साथ ही कलेक्टर मरीजों से रूबरू हुए। इस दौरान मरीजों की सुविधाओ पर चिकित्सकों से चर्चा की। अधिकांश मरीजों ने अस्पताल प्रंबंधन की जमकर शिकायत की। मरीजों को समय पर  दवाईयां का नहीं मिलना और पानी की समस्या पर चिंता जताई ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न योजनाओं और उनके क्रियान्वयन में होने वाली लापरवाही की लगातार मिल रही शिकायत के बाद कलेक्टर अन्बलगन पी. ने आज जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर ने डायलिसिस रूम, जन औषधि केन्द्र, ब्लड बैंक और चिकित्सालय के विभिन्न वार्डो का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने व्यवस्था में खामियों को लेकर नाराजगी जाहिर की है।

                                    कलेक्टर ने सिविल सर्जन को पानी समस्या का जल्द निराकरण कर अतिरिक्त आर. ओ. प्लांट लगाने के निर्देश दिया। जिला चिकित्सालय के डायलिसिस में पदस्थ ड़ॉक्टर साय ने बताया कि जिला कलेक्टर ने डायलिसिस की सुविधा को बढ़ाने दो नई मशीने लाने का प्रस्ताव बनाकर देने को कहा है। साय ने बताया कि वर्तमान में दो डायलिसिस की मशीने हैं। दो अतिरिक्त मशीनों के आने से डायलिसिस प्रक्रिया तेज हो जाएगी।

                                 जन औषधि केन्द्र के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने जेनेरिक दवाईयों के अलावा सभी प्रकार की दवाईया रखने के निर्देश दिया। कलेक्टर ने वार्डों का भ्रमण किया। मरीजों से रूबरू होकर उनकी शिकायतों को तवज्जों दिया। अन्बलगन पी. ने ब्ल्ड बैंक का भी विजिट किया। साथ ही जिला अस्पताल में आने वाली सभी समस्याओ का जल्द से जल्द निराकरण करने को कहा है।

 

close