जिला अस्पताल को मिलेगी डायलिसिस मशीन

Shri Mi
3 Min Read

aa8e5017-9928-427d-85e1-22a65e9e0f20बिलासपुर। कलेक्टर की अध्यक्षता में गुरुवार को  जीवनदीप समिति कार्यकारिणी की बैठक हुई जिसमे कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी को डायलिसिस मशीन स्थापित करने के लिए सुविधायुक्त कक्ष की व्यवस्था करने निर्देश दिये। इसके लिए जिला खनिज न्यास ट्रस्ट द्वारा अस्पताल के जीवनदीप समिति को राशि प्रदान की जायेगी। कलेक्टर अन्बलगन पी. ने डायलिसिस मशीन क्रय करने के लिए क्रय समिति बनाने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री चिकित्सालय विकास कोष से बर्नयूनिट, आईसीयू, ई.एन.टी.वार्ड, शौचालयों की मरम्मत, पैथोलाॅजी लेब आदि काम के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग को राशि उपलब्ध कराई गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                             कलेक्टर ने काम के लिए टेण्डर प्रक्रिया प्रारंभ करने और इन निर्माणके कामो में 6 माह के भीतर प्रगति लाने के निर्देश दिए। अस्पताल के वाहन स्टेण्ड हेतु टेण्डर आमंत्रित किया गया था। इसमें आर्हता पूरी करने वाले निविदाकर्ता के दर को समिति द्वारा अनुमोदित किया गया।

                              अस्पताल में सफाई ठेकेदारने काम आज से बंद करने की सूचना दी है।इसलिए अस्पताल के सफाई व्यवस्था का कार्य भी जीवन दीप समिति द्वारा करने का निर्णय लिया गया है। कलेक्टर ने सफाई व्यवस्था में किसी भी तरह की ढिलाई नहीं बरतने की हिदायत दी। अस्पताल में स्थापित सोलर सिस्टम के सुधार कार्य को क्रेडा विभाग को निर्देशित किया गया।

                       जिला चिकित्सालय परिसर स्थित नवनिर्मित सुलभ शौचालय को शीघ्र चालू करने और वहां पानी के लिए नगर निगम को नल कनेक्शन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। अस्पताल मंे स्थापित बोर में समस्या के कारण पानी का संकट होता है। जिसे देखते हुए कलेक्टर ने नगर निगम को अस्पताल में भी नल कनेक्शन प्रदान करने और समर्सिबल पंप के लिए पी.डब्ल्यू.डी. के अधिकारी को निर्देश दिए।

                           कलेक्टर ने अस्पताल में बिजली बचत हेतु आवश्यक उपाय करने के निर्देश दिए। इस संबंध में मरीजों और अस्पताल के स्टाॅफ को भी जागरूक करने कहा। सिविल सर्जन ने बताया कि गत् बैठक में लिए गए निर्णय के अनुरूप मरीजों से डायलिसिस के लिए 400 रूपये शुल्क निर्धारित किया गया है। कर्मचारियों को बैच एवं टैग प्रदान किया गया है तथा चिकित्सालय के विभिन्न सेवाओं हेतु शुल्क में वृद्धि की गई है। चिकित्सालय परिसर में स्थित दुकानों के किराये वृद्धि के संबंध में चर्चा की गई।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close