जिला कांग्रेस ने गांव में लगाई चौपाल…ग्रामीणों की समस्याओं का हुआ त्वरित निराकरण

Shri Mi
3 Min Read

गरियाबंद।विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस पार्टी द्वारा जो वादा किया गया था उसे सरकार बनने के बाद एक एक करके वादे पूरे कर रही है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा शोषित पीड़ित वंचितो गांव गरीब किसानों के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है। जिनसे गांव की दिशा और दशा बदलने में देरी नहीं लगेगी गांव की तस्वीर बदलने के लिए कांग्रेस के चार चिन्हारी गरवा नरवा घुरुवा बारी पर विशेष रूप से कार्ययोजना बनाकर के कार्य कर रही है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

शासन के योजनाओं को प्रचारित करने एवं गांवो की समस्याओं को चिन्हांकित करके निराकरण की दिशा में कार्य करने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी असंगठित क्षेत्र जन समस्या निवारण प्रकोष्ठ अध्यक्ष सद्दाम सोलंकी के निर्देशन पर ब्लॉक मैनपुर असंगठित क्षेत्र जन समस्या निवारण प्रकोष्ठ के द्वारा ग्राम पंचायत स्तरीय जन चौपाल बैठक का आयोजन किया जा रहा है। जिसका शुभारंभ आज ग्राम पंचायत दबन ई ग्राम पंचायत भवन में जिला अध्यक्ष मोहम्मद सफीक खान के द्वारा महात्मा गांधी के तस्वीर पर माल्यार्पण एवं पूजा करके शुरुआत किया गया।

जिसमें गांव के सैंकड़ों ग्रामीणों ने हिस्सा लेकर सरकार के द्वारा चलाई जाने वाली योजनाओं के बारे में ध्यान से सुनते हुए अपने गांव की समस्याओं को चिन्ह अंकित करके समस्याओं का आवेदन भी दिया गया।

जिसमें से कुछ समस्याओं का निराकरण जिला अध्यक्ष मोहम्मद सफीक खान के द्वारा फोन से संबंधित कर्मचारियों से बात करके त्वरित निराकरण किया गया। साथ ही अन्य आवेदनों के निराकरण के लिए संबंधित विभागों के मंत्री को अवगत कराया जावेगा,से चर्चा करके निराकरण करने की बात ग्रामीणों से कहीं और पल-पल की खबर दस्तावेज तैयार करके प्रदेश कांग्रेस कमेटी असंगठित क्षेत्र जन समस्या निवारण प्रकोष्ठ को देने की बात कही गई।

यह कार्यक्रम जन चौपाल बैठक मैनपुर विकासखंड के समस्त ग्राम पंचायतों होगी ताकि सरकार के द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का गांव स्तर पर ग्रामीणों को जानकारी मिल सके और समस्याओं का भी निराकरण हो सके।

जन चौपाल बैठक में दबन के सुभाष नेताम, तोरण सिंह खगेश्वर, रोहित कुमार भागीरथी, धनलाल ,हेम बाई, खेजाबाई ,दुर्गाबाई ओंकार घनश्याम बनसिह लिलेन्दरी रोहणी रेवती कांति बाई उपासीनबाई पांचों भाई छगन जीवनलाल चंदन सिंह भुजबल गांव के मितानिन आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कांग्रेश असंगठित क्षेत्र जन समस्या निवारण प्रकोष्ठ मीडिया प्रभारी पूरनमेश्राम महामंत्री रवि शंकर बघेल ब्लॉक अध्यक्ष पीलेश्वर सोरी ब्लॉक अध्यक्ष गरियाबंद फैजल खान सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने भाग लिया।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close