जिला निर्वाचन अधिकारी समेत प्रेक्षकों ने किया निरीक्षण…रैंडमाईजेशन प्रक्रिया में हुए शामिल..जताया संतोष

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—जिला निर्वाचन अधिकारी पी दयानंद और भारत निर्वाचन आयोग के सातों विधानसभा के प्रेक्षकों ने कोनी स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचे। मौके पर पहुंचकर स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद प्रेक्षकों ने व्यवस्था के प्रति संतोष जाहिर किया। प्रेक्षकों ने इंजीनियरिंग कॉलेज भवन में भूतल पर सात अलग-अलग कक्षों में सातों विधानसभाओं के लिये मतगणना स्थल का गंभीरता के साथ जायजा लिया।
                     प्रेक्षकों के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी पी.दयानन्द ने प्रथम तल पर सात कक्षों में सभी विधानसभाओं के लिये स्ट्रागं रूम का जायजा लिये। पी.दयानन्द ने बताया कि स्ट्रांग रूम में मतदान के बाद लाई गयी सभी ईवीएम को सील बंद कमरे में रखा जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी और सभी प्रेक्षकों ने स्ट्रांग रूम के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिये।
                 दिशा निर्देश के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी समेत सभी प्रेक्षक एनआईसी में मतदान दलों के द्वतीय रैंडमाईजेशन प्रक्रिया के दौरान भी मौजूद हुए। कंप्यूटर सॉफ्टवेयर ने मतदान दलों को रेंडमली विधानसभा आवंटित की गई है। तृतीय रेंडमाईजेशन के बाद मतदान दलों को मतदान केंद्र आवंटित किये जाएंगे।
               जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ प्रेक्षकों ने निर्वाचन कार्यालय में बने ईवीएम स्टोर रूम का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर प्रेक्षक छोटे लाल पासी(तखतपुर), विश्वनाथ आचार्य(बिल्हा), सुधा वर्मा(बिलासपुर), चौथीराम मीणा(बेलतरा),नारायणचंद्र सरकार (मस्तूरी), जोसफ पॉलीन कैम्सन (मरवाही),  डीके जगदाल(कोटा), एसपी आरिफ शेख, अपर कलेक्टर बीएस उइके, विजय दयाराम के, सहायक कलेक्टर कुणाल दुदावत, फरीहा आलम सिद्दकी, सौमिल रंजन चौबे समेत सभी रिटर्निंग ऑफिसर उपस्थित थे।
close