जिला सहकारी बैंक कर्मचारी संघ चुनाव में घनश्याम की जीत

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

IMG-20160424-WA0169बिलासपुर– जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक कर्मचारी संघ के चुनाव में घनश्याम तिवारी ने एक तरफा जीत हासिल कर विकास गुरूद्वान के साथ ही देवेन्द्र पाण्डेय के समर्थकों करारा झटका दिया है। घनश्याम तिवारी ने 44 के मुकाबले 402 कर्मचारियों का विश्वास हासिल किया। विकास को 44 समर्थकों से संतोष करना पड़ा है। पहली बार हुआ है कि जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक कर्मचारी संघ का चुनाव सर्वसम्मति के वजाय मतदान से हुआ है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                       जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक परिसर में रविवार को दिनभर चुनावी माहौल नजर आया। अपना नेता चुनने के लिए बैंक कर्मचारियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।  सुबह से ही बैंक परिसर में कर्मचारियों का जमावड़ा देखने को मिला। इस बीच लोगों ने विकास गुरूद्वान को समझाने का प्रयास किया कि अच्छा होगा कि चुनाव की नौबत ना आये। वे अपना समर्थन घनश्याम तिवारी को दें। लेकिन लोगों की सारी मेहनत बेकार गयी। घनश्याम तिवारी के बाद विकास गुर्दवान ने भी अपने समर्थकों के साथ पर्चा दाखिल किया।

                         नामांकन पत्रों की जांच के बाद कुल 449 बैंक कर्मियों ने मतदान किया। मतदान की प्रक्रिया करीब तीन बजे तक चला। इस दौरान प्रत्याशी और समर्थक अपने-अपने पक्ष में मत डालने के लिए कर्मचारियों से मनुहार करते रहे। मतदान प्रक्रिया के समय बैंक परिसर में किसी प्रकार की घटना की आशंका के मद्देनजर पुलिस जवान भी सुबह से नजर आए। लेकिन मतदान शांति पूर्ण माहौल में सम्पन्न हुआ।

                     मतदान समाप्त होने के घंटेभर बाद मतगणना शुरू हुई। कुल 550 मतदाओं में से 449 मतदाओं ने अपने मत का प्रयोग किया। परिणाम की घोषणा करते हुए पूर्व अध्यक्ष शशांक शेखर दुबे ने बताया कि घनश्याम तिवारी को चुनाव में कुल 402 मत, विकास गुर्दवान को 44 मत मिले हैं। तीन वोट को रिजेक्ट कर दिया गया है।  फैसला आने के बाद कर्मचारियों में जबरदस्त उत्साह को देखने को मिला। लोग एक दूसरे को बधाई देते नजर आए। रोली गुलाल और फूल माता से घनश्याम तिवारी का स्वागत किया।माालूम हो कि पिछले तीन बार से जिला सहकारी केन्द्रित बैंक के निवर्तमान अध्यक्ष शशांक दुबे ने इस बार चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था।

                      चुनाव परिणाम आने के बाद जिला सहकारी बैंक के सीईओ अभिषेक तिवारी ने घनश्याम को बधाई दी। इस दौरान जिला सहकारी संस्थाएं उप-पंजीयक डी.आर.ठाकुर ने भी तिवारी को बधाई दी।

पांडेय समर्थकों को झटका

                जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक कर्मचारी संघ के चुनाव में विकास गुर्दवान की मिली हार से बैंक के पूर्व चेयरमैन देवेन्द्र पाण्डेय खेमा काफी उदास नजर आया। बताया जा रहा है कि विकास को देवेंद्र पांडेय का समर्थन था । गुरूद्वान को पाण्डेय समर्थक होने का खामियाजा उठाना पड़ा।

शांतिपूर्ण प्रक्रिया

    चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में हुआ। जैसा कि चुनाव को लेकर हमेशा तनाव रहता है। लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं था। सभी लोगों ने अपने पसंद के नेता को वोट डाला। सभी कर्मचारियों ने जिम्मेदारी से अपना काम किया। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस की व्यवस्था की गयी। पुलिस जवानों ने अपनी भूमिका को अच्छी तरह से निभाया। बैंक कर्मचारियों को बधाई कि उन्होने संवैधानिक प्रक्रिया का पालन करते हुए मतदान प्रक्रिया के दौरान शांति पूर्ण वातावरण में चुनाव को सफलता तक पहुंचाया।

                                                                                       अभिषेक तिवार..सीईओ.जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक..बिलासपुर

close