जिला सहकारी बैंक CEO के चैम्बर में लगा ताला तहसीलदार की मौजूदगी में तोड़ा गया,अध्यक्ष ने जड़ा था ताला

Chief Editor
4 Min Read

बिलासपुर । जिला सहकारी बैंक के CEO के चैम्बर में बैंक अध्यक्ष मुन्ना लालल रजवाड़े की ओर से लगाया गया ताला जिला प्रशासन ने तोड़ दिया है। मंगलवार को टीएल मीटिंग के बाद यह कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में तहसीलदार नारायण गबेल के साथ ही उप पंजीयक ( DR) सहकारी संस्थाएं दिलीप जायसवाल भी मौजूद थे।जैसा कि मालूम है कि जिला सहकारी बैंक के सीईओ अभिषेक तिवारी के चैम्बर पर  सोमवार को ताला लगा दिया गया था। जिस पर  अभिषेक तिवारी ने संबधित विभागों समेत जिला प्रशासन को…पत्र के माध्यम से बताया  था  कि संचालक मंडल अध्यक्ष ने नियम विरूद्ध गुरूदीवान को सीईओ नियुक्त किया है। आदेश से कोर्ट का अपमान हुआ है। नियुक्ति पूरी तरह से गलत और अवैधानिक है। सब कुछ जानने के बाद भी अध्यक्ष ने सीईओ चैम्बर में ताला जड़ दिया है। सीईओ के इस प्रतिवेदन के बाद जिला कलेक्टर ने तुरत एक्शन लिया और ताला तोड़ने के लिए अधिकारियों  को निर्देशित किया था।  मंगलवार को टीएल मीटिंग के बाद दोपहर में तहसीलदार नारायण गबेल की मौजूदगी में ताला तोड़ दिया गया । इस मौके पर उप पंजीयक सहकारी सेवाएं दिलीप जायसवाल भी मौजूद थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now




कलेक्टर के आदेश पर तोड़ा गया तालाः गबेल
ताला तोड़ने की कार्रवाई के बाद सवालों का जवाब देते हुए तहसीलदार नारायण गबेल ने बताया कि बैंक के सीईओ ने कलेक्टर को लिखित सूचना दी थी कि उनके प्रशासनिक कक्ष पर ताला लगा दिया है। इस पर संज्ञान लेते हुए कलेक्टर ने ताला तोड़ने के आदेश दिए थे। जब पूछा गया कि क्या इस मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस पर तहसीलदार  नें बताया कि मामला सहकारिता न्यायलय में लंबित है। इस पर निर्णय के आधार पर सक्षम अदिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई की जाएगी।




असली CEO आज भी अभिषेक तिवारी हैंः जायसवाल
इस मौके पर मौजूद डीआर सहकारी संस्थाए दिलीप जायसवाल  ने बताया कि न्यायालय नें वर्तमान सीईओ  अभिषेक तिवारी के पक्ष में स्थगन दिया था। मामला अभी भी ट्रिब्यूनल और न्यायालय में विचाराधीन है। इस बीच सीईओ नें कलेक्टर को शिकायत की थी कि बैंक के अध्यक्ष और प्रभारी सीईओँ ने उनके चैम्बर में ताला लगा दिया है। जिस पर कलेक्टर ने अधिकारियों को कार्ऱवाई के निर्देश दिए थे। जिसके परिपालन में ताला तोड़ा गया है। यह पूछे जाने पर कि अब तक तीन प्रभारी सीईओँ की नियुक्ति हो चुकी है, असली सीईओ कौन हैं…। इस पर श्री जायसवाल ने एक लाइन में कहा कि अभी भी असली सीईओ अभिषेक तिवारी हैं।

अध्यक्ष किस अधिकार के तहत ऐसा कर रहे हैं,वही बताएंगेः अभिषेक तिवारी
बैंक के सीईओ अभिषेक तिवारी ने बताया कि जब वे रायपुर में थे , इस दौरान उनके चैम्बर में अध्यक्ष और प्रभारी ने ताला लगा दिया। इस पर उन्होने जिला कलेक्टर को प्रतिवेदन दिया था। इस आधार पर कार्र्रवाई की गई है। एक सवाल के जवाब में उन्होने बताया कि इसकी शिकायत पुलिस में की गई है। जिस पर जाँच की जा रही है। यह पूछे जाने पर कि क्या बार-बार सीईओँ बदले जाने के मामले में उन्होने बैंक संचालक मंडल से संपर्क किया है….. इस पर अभिषेक तिवारी ने कहा कि संपर्क भी किया है और मामला न्यायलय में विचाराधीन है। यह समझ से परे है कि अध्यक्ष किस अधिकार के तहत न्ययायालय की अवमानना कर  इस तरह की कार्रवाई कर रहे हैं। यदि अधिनियम में उन्हे किसी तरह का अधिकार है तो वे बता सकते हैं।

close