जिले की दोनों सीट पर काँग्रेस का फिर कब्जा,बृहस्पति और चिंतामणि जीते

Shri Mi
1 Min Read

रामानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी )। विधानसभा निर्वाचन 2018 में बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 07-रामानुजगंज एवं 08-सामरी का मतगणना शासकीय नवीन महाविद्यालय बलरामपुर के परिसर में सम्पन्न हुआ।विधानसभा क्षेत्र 07-रामानुजगंज में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के बृहस्पति सिंह ने भाजपा के निकटतम प्रतिद्वन्दी रामकिशुन सिंह को 32916 मतों से हराया। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के बृहस्पति सिंह को कुल डाक मत सहित 64580 तथा भाजपा की रामकिशुन सिंह को 31664 मत मिले।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसी प्रकार सामरी विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 08 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के चिन्तामणी महराज ने भारतीय जनता पार्टी के सिद्धनाथ पैंकरा को 21923 मतों से हराया। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के चिन्तामणी महराज को डाक मत सहित 80620 तथा भाजपा के सिद्धनाथ पैंकरा को 58697 मत मिले।

रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र के विजय प्रत्याशी बृहस्पति सिंह को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हीरालाल नायक ने तथा सामरी विधानसभा क्षेत्र के विजय प्रत्याशी चिन्तामणी महराज को रिटर्निंग ऑफिसर शिव अनंत तायल ने प्रमाण पत्र प्रदाय किया।

ज्ञातव्य है कि रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र में 154873 मतदाताओं ने एवं विधानसभा क्षे़त्र सामरी में 161017 मतदाताओं ने अपना मताधिकार का प्रयोग किया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close