जिले के दो विधानसभा के व्यय प्रेक्षक ने लिया स्थिति का जायजा,आहरण एवं राशि जमा करने वाले पर रखें नजर

Shri Mi
3 Min Read
रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी ) जिले में होने वाले विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 07-रामानुजगंज एवं 08-सामरी के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक पराग के.सिंह ने दोनों विधानसभा क्षेत्र के तहसील मुख्यालयों में पहुंचकर व्यय अनुवीक्षण हेतु गठित फ्लाईंग स्क्वायड, स्थैतिक निगरानी दल,वीडियो निगरानी एवं लेखा दल के सदस्यों से अब तक की गई कार्यवाही के संबंध में जानकारी लेते हुए व्यवस्थित कार्य करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
व्यय प्रेक्षक पराग के. सिंह ने दोनों विधानसभा के लिए गठित फ्लाईंग स्क्वायड एवं स्थैतिक निगरानी दल के सदस्यों से क्षेत्र के बैंकों एवं एटीएम मशीन के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि बैंक से होने वाले प्रतिदिन के आहरण एवं जमा राशि के संबंध में बैंक शाखा प्रबंधक से जानकारी लें, साथ ही जिन खातों से नियमित लेन-देन नहीं हो रहा है और अब निर्वाचन के दौरान इन खातों में लेन-देन औसत से अधिक हो रहा है।
तो ऐसे आहरण एवं राशि जमा करने वाले पर नजर रखी जाए, साथ ही इस संबंध में शाखा प्रबंधक से जानकारी लें। व्यय प्रेक्षक श्री पराग ने गठित दल के सदस्यों से निर्वाचन के दौरान क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए जो भी सामग्री का वितरण किया जाता है, उसे जब्त कर आवश्यक कार्यवाही करने को कहा।
उन्होंने इसके लिए मैदानी स्तर पर कार्य करने वाले कर्मचारी पटवारी, पंचायत सचिव,रोजगार सहायक, आंगनबाड़ी कार्यकताओं का सहयोग लेने को कहा। उन्होंने दोनों विधानसभा क्षेत्र में कानून व्यवस्था के स्थिति के बारे में भी जानकारी ली। कुसमी क्षेत्र झारखण्ड राज्य सीमा पर नक्सली गतिविधियों की जानकारी लेते हुए उन्होंने पुलिस विभाग के अनुविभागीय अधिकारी मनोज तिर्की से क्षेत्र की स्थिति एवं कानून व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली।
व्यय प्रेक्षक श्री पराग ने विधानसभा क्षेत्र में आने वाले देशी एवं विदेशी मदिरा दुकान में प्रतिदिन औसत बिक्री के संबंध में जानकारी लेते हुए निर्वाचन के दौरान दुकानों पर सतत् निगरानी रखने के निर्देश आबकारी विभाग के अधिकारी को दिये। क्षेत्र में किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न हो, इसके लिए उन्होंने दल के सभी सदस्यों को टीम भावना से कार्य करने को कहा। इस दौरान उन्होंने तहसील स्तर पर बनाये गये कंट्रोल रूम का भी अवलोकन किया एवं कंट्रोल रूम में शिकायत पंजी नियमित रूप से संधारित करने को कहा।
इस दौरान जिला पंचायत के लेखा अधिकारी एवं सहायक व्यय प्रेक्षक बसंत गुलेरी,जिला आबकारी अधिकारी आलेख राम सिदार  सहित फ्लाईंग स्क्वायड, स्थैतिक निगरानी दल,वीडियो निगरानी एवं लेखा दल के सदस्य उपस्थित थे।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close