जिसे बचाने के लिए धरना दिया…उसी थानेदार ने किया मक्कड़ को गिरफ्तार…थाने में घंटो बैठाकर रखा

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

 बिलासपुर—तखतपुर पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता जगजीत सिंह मक्कड़ को  पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूर्व विधायक ने जिस थाना प्रभारी को पांच दिन पहले थाने में धरना प्रदर्शन कर बचाने का प्रयास किया था। उसी थानेदार ने मक्कड़ को हिरासत में लिया है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                                      पूर्व विधायक जगजीत मक्कड़ ने जिस थाना प्रभारी को बचाने के लिए पांच दिन पहले तखतपुर थाना प्रदर्शन किया। उसी थानेदार ने घुटकू घानापारा स्थित जनसुवाई के दौरान गिरफ्तार कर कोनी थाना में घंटाभर बैठाकर रखा।

                घुटकू पंचायत के आश्रित पारा घानापार में पारस कोलवाशरी कम्पनी की कोलवाशरी स्थापना को लेकर शुक्रवार को जन सुनवाई थी। जनसुनवाई में पहुंचकर जगजीत सिंह मक्कड़ ने कहा कि कोलवाशरी से ज़मीन बंजर हो जाती है। किसानो के सामने  बेरोजगारी की समस्या खड़ी हो जाती है। कोयले के डस्ट से स्वास्थ सम्बंधित बीमारी पैदा होने लगती है।

                   जनसुनवाई में मक्कड़़ ने कहा कि कोलवाशरी के मालिक दूसरे प्रदेश के हैं। इसके अलावा उन्होने कोलवाशरीजनित कई प्रकार की समस्याओं को प्रशानिक अधिकारियों के सामने रखा। साथ ही उन्हने कोलवाशरी का खुलकर विरोध भी किया।

        इसके बाद मकक्कड़ ने जनसुनवाई स्थगित की मांग की। देखते ही देखते जनसुनवाई के पंडाला में जमकर हंगामा होने लगा। पुलिस ने पूर्व विधायक जगजीत सिंह मक्कड़ समेत अन्य को गिरफ्तार कर लिया।

                        मजेदार बात है कि मक्कड़ को उसी थानेदार ने गिरफ्तार किया जिसे बचाने के लिए उन्होने तखतपुर बस स्टैण्ड में धरना प्रदर्शन किया था। मालूम हो कि होली के दिन तखतपुर विधायक के बेटे और उनके समर्थकों ने थानेदार वाय एन शर्मा की गाड़ी के साथ तोड़ फोड़ किया था। गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी भी दी।

                     इसके बाद पुलिस कप्तान ने थानेदार वाय.एन.शर्मा को हटाकर किरण राजपूत को तखतपुर का थानेदार बनाया। पीड़ित थानेदार  को लाइन अटैच कर दिया गया। पीडिता को लाइन अटैच और आरोपियों को बचाने का आरोप लगाते हुए पूर्व विधायक मक्कड़ ने बस स्टैण्ड मेंं वाय.एन.शर्मा के समर्थन में धरना प्रदर्शन किया। इत्तेफाक है कि घुटकू में उसी थानेदार ने जनसुनवाई पण्डाल से मक्कड़ को गिरफ्तार कर कोनी थाने में घंटो बैठाकर रखा।

close