जीएसटी रजिस्ट्रेशन पर टैक्सपेयर्स को मिली मोहलत

Shri Mi
1 Min Read

नईदिल्ली।भारत सरकार में राजस्‍व सचिव डॉ. हसमुख अधिया ने 01 जुलाई 2017 से वस्‍तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू करने के लिए पुरजोर ढंग से हो रही तैयारी पर संतोष व्‍यक्‍त किया है। डॉ. अधिया ने बुधवार को नईदिल्ली में वस्‍तु एवं सेवा कर नेटवर्क (जीएसटीएन) के ऑफिस में जीएसटी प्रणाली से जुड़ी आईटी संबंधी तैयारी की समीक्षा की।डॉ. अधिया ने जीएसटीएन और सीबीईसी की जीएसटी प्रणाली संबंधी तैयारी की समीक्षा की।उन्‍हें जीएसटी के लिए विकसित की जा रही सॉफ्टवेयर प्रणाली, कर अधिकारियों के प्रशिक्षण और कर विभाग द्वारा देश भर में आयोजित किये जा रहे जन पहुंच कार्यक्रम के बारे में संक्षिप्‍त जानकारी दी गई।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       राजस्‍व सचिव ने मौजूदा करदाताओं के नामांकन की दिशा में हुई प्रगति की भी समीक्षा की।बता दे कि 30 अप्रैल 2017 को नामांकन का पहला चरण पूरा हुआ और 84 लाख करदाताओं में से 60.5 लाख करदाताओं ने अपना नामांकन कराया है। नामांकन की सुविधा 01 जून 2017 से 15 दिनों के लिए दी जायेगी, ताकि करदाताओं को नामांकन कराने का एक और मौका मिल सके।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close