जीत और हार सिक्के के दो पहलू..आदित्य अग्रवाल

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

IMG-20170306-WA0017बिलासपुर—जिला फुटबॉल संघ और एनईआई के संयुक्त बैनर तले आयोजित बिलासपुर प्रीमियर लीग फुटबॉल प्रतियोगिता को ज़ज्बा स्पोर्टिंग क्लब ने जीत लिया है। फाइनल मैच का निर्णय टाइब्रेकर से हुआ। ज़ज्बा स्पोर्टिंग क्लब ने महेन्द्र ज्वैलर्स को एक के मुकाबले एक के मुकाबले तीन गोल से हराकर ट्राफी अपने नाम किया। मुख्य अतिथि जज्बा स्पोर्टिंग क्लब के मेंटर आदित्य अग्रवाल और महापौर किशोर राय ने अच्छे खेल के लिए दोनो ही टीमों को बधाई दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                  सोमवार को एनईआई रेलवे मैदान में बिलासपुर फुटबाल प्रीमियर लीग का फायनल मैच खेला गया। मैच का निर्णय टाईब्रेकर हुआ। पूरे समय तक ज़ज्बा स्पोर्टिंग और महेन्द्र ज्वैलर्स की टीम एक दूसरे पर आक्रमण करती नजर आयी। लेकिन गोल करने में किसी को कामयाबी नहीं मिली। इस दौरान  रोमांचक मैच का आनंद दर्शकों के साथ मुख्य अतिथि यूथ चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष आदित्य अग्रवाल और महापौर किशोर राय महापौर ने भी उठाया।

                              मैच का निर्णय टाइब्रेकर से हुआ। दोनों ही टीमों को 5-5 बार फुटबाल को गोल पोस्ट के अन्दर डालने मौका मिला। महेंद्र ज्वेलर्स के केवल दो खिलाड़ी ही गोल करने में कामयाब हुए। जज्बा स्पोर्टिंग के अनुभवी कप्तान गोलकीपर गुरप्रीत सिंह ने शानदार गोल का बचाव किया।

                      जज्बा स्पोर्टिंग ने चार खिलाड़ियों ने 3 गोल दागे। पांचवे शूट की जरूरत नहीं पड़ी। इस प्रकार जज्बा स्पोर्टिंग ने बिलासपुर फुटबाल लीग प्रतियोगिता को एक के मुकाबले तीन गोल से जीत लिया। टीम मालिक दीपक अग्रवाल ने बताया कि जज्बा स्पोर्टिंग क्लब को अनुभवी कप्तान गुरप्रीत सिंह के अनुभवों का फायदा मिला है। गुरप्रीत सिंह तीन बार इंडियन रेलवे की तरफ से खेल चुके हैं। जीत में गुरप्रीत सिंह (कप्तान), राजा गुरुग, संतोष बिट्टी, लोकेश साहू, आकाश महतो, मनीष टंडन, शुभम ताम्रकार, गोविंदा, भूपेंद्र टंडन, कमल चौधरी, मनोज कपाला, सौरभ कैथवास, अभिषेक निर्मलकर, आदित्य यादव, अनमोल थापा के अलावा टीम के कोच जीवन रजक और मैनेजर राजा यलूकर का प्रमुख योगदान है।

हार के बाद जीत…

            बिलासपुर चैम्बर कामर्स के युवा अध्यक्ष जज्बा टीम के मेंटर मुख्य अतिथि आदित्य अग्रवाल ने खिलाडियों का सम्मान किया। उन्होने कहा हार के बाद जीत होती है। हारने वाली टीम जीत को लक्ष्य बनाकर खेलते रहना होगा। क्योंकि जीत पर किसी का स्थायी कब्जा नहीं होता है। आदित्य ने कहा कि ाज दोनों ही टीमों ने शानदार प्रदर्शन कर दर्शकों का मनोरंजन करें।

                        आदित्य ने कहा कि  अच्छा लगता है जब जीत हार के बाद दोनो खिलाड़ी एक दूसरे हाथ मिलाते हैं। ऐसा नजारा केवल खेल के मैदान में ही देखने को मिलता है। इतना बड़ा दिल केवल खिला़ड़ियों के पास ही होता है। हार जीत सिक्के के दो पहलू हैं। इंसान को जिन्दगी में दोनो ही पहलुओं का सामना करने का मौका मिलता है। आदित्य ने बताया कि ना तो जीत स्थायी है और न ही  हार…यदि स्थायी है तो केवल खेल भावना।

              महापौर किशोर राय ने भी खिलाड़ियों को बधाई देकर उत्साहवर्धन किया। फायनल मैच का आनंद हरदीप सिंह खनूजा, राकेश शर्मा ,प्रकाश यादव रामायण रजक, राजकुमार शेट्टी, दीपक सिंह ठाकुर, नमित सलूजा, सुनील सिंह  विजय केशरवानी ने भी उठाया।

close