जीपीएफ ऑनलाइन पोर्टल से कर्मचारियों को मिलेगी राहत

Shri Mi
2 Min Read

imagesकोरबा।जिला कोषालय अधिकारी जी एस जागृति ने बताया कि जीपीएफ के सभी खाताधारी के मोबाईल नम्बर, जन्मतिथि, सेवा में उपस्थिति तिथि, कर्मचारी संदर्भ क्रमांक, जीपीएफ खाता क्रमांक, नाम एवं पिता का नाम की जानकारी शीघ्र प्रस्तुत करने कहा है। सामान्य भविष्य निधि अंशदान की मासिक कटौती कर उन्हें आबंटित खाता क्रमांक में कोषालय के माध्यम से राशि जमा की जाती है,पर साल के आखिर में संबंधित खाताधारी के खाते में वर्ष में जमा राशि का हिसाब नहीं मिल पाने से हो रही कठिनाईयों के निराकरण के लिये संचालक कोष लेखा एवं पेंशन द्वारा जीपीएफ ऑनलाइन पोर्टल तैयार करने हेतु सभी खाताधारी के मोबाईल नम्बर, जन्मतिथि, सेवा में उपस्थिति तिथि, कर्मचारी संदर्भ क्रमांक, जीपीएफ खाता क्रमांक, नाम एवं पिता का नाम की जानकारी शीघ्र भेजने हेतु कहा गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                            कलेक्टर पी दयानंद ने जिले के सभी विभागों को निर्देशित किया है कि वे 3 दिवस के भीतर जिला कोषालय में अपेक्षित जानकारी उपलब्ध करायें। जिला कोषालय अधिकारी ने सभी विभागों से शीघ्र जानकारी भिजवाने हेतु अपेक्षा की है जिससे कि संबंधित खाते में जमा होने वाली मासिक कटौती की जानकारी वेतन देयक की भांति एसएमएस द्वारा सीधे महालेखाकार से संबंधित कर्मचारियों को जीपीएफ पोर्टल के माध्यम से प्राप्त हो सके।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close